मोदी ने बहरीन में 200 साल पुराने मंदिर का किया पुनर्निर्माण

0
126
Loading...

यूपी। सभी जानते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वक्त विदेशी दौरे पर हैं। इन्ही दौरों के बीच कई कुछ देशों ने उन्हें सम्मानित भी किया है। लेकिन मोदी ने इसी बीच रविवार को बहरीन स्थित राजधानी मनामा में भगवान श्री कृष्ण के 200 साल पुराने मंदिर के पुनर्निर्माण के लिए 42 लाख डॉलर की परियोजना का शनिवार को शुभारंभ किया। रिपोर्ट के मुताबिक मनामा में श्रीनाथजी में भगवान श्री कृष्ण का मंदिर है जिसका  पुनर्निर्माण कार्य इस साल आरंभ किए जाने की बात कही जा रही है। इसे भी पढ़ें : अगर हुआ भारत-पाक युद्ध, तो ये देश आएंगे पाकिस्तान के साथ!

खबरों की माने तो मनामा स्थित इस 200 साल पुराने मंदिर का 42 लाख डॉलर की लागत से 45 हजार वर्ग फुट क्षेत्र में तीन मंजिला भवन के साथ नवीनीकरण किया जा रहा है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को यहां पहुंचे थे। वह बहरीन की यात्रा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं।

बता दें कि पीएम मोदी ने इस संबंध में एक ट्वीट में लिखा कि “बहरीन के श्रीनाथजी मंदिर में तीन घंटे बिताए। यह इस क्षेत्र के सबसे पुराने मंदिरों में से एक है। यह भारत और बहरीन के बीच मजबूत संबंधों को प्रदर्शित करता है।” इसे भी पढ़ें : जब गुजरात दंगों में फंसे थे मोदी, तब उस वक्त संकट मोचन बनकर उभरे थे अरूण जेटली

ऐसा बताया जे रहा है कि मोदी बहरीन का दौरा खत्म कर वो अब जी7 सम्मेरलन में हिस्सा लेने के लिए फ्रांस रवाना होए हैं। इस दौरान में हवाईअड्डे पर बहरीन के उप प्रधानमंत्रियों- मोहम्मद बिन मुबारक और खालिद बिन अब्दुल्ला ने मोदी को विदाई देने के लिए शामिल हुए। इसे भी पढ़ें : बहरीन में छलका पीएम मोदी का दर्द, जेटली को याद कर कही ये बात

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, “किसी भारतीय प्रधानमंत्री के पहले बहरीन दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उप प्रधानमंत्रियों ने विदा किया। यहां से वह जी7 सम्मेलन में बिआरिट्ज पार्टनर के तौर पर शामिल होने के लिए फ्रांस स्थित बिआरिट्ज के लिए रवाना हो गए।”

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here