कोरोना वायरस पर किम जोंग उन ने दिया ऐसा अजीबोगरीब बयान, चीन ने भी दिया समर्थन

56
china

उत्तर कोरिया का तानाशाह किंम जोंग उन अपने अड़ियल रवैये और बेतुके बयानों की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहते है लेकिन अब एक किम जोंग ने एक ऐसा दावा किया है। जिसे सुन पूरी दुनिया हैरान रह गई है। दरअसल कोरोना वायरस की चपेट मे पूरी दुनिया आ चुकी है। अब तक लगभग हर देश में कोरोना ने तबाही मचा दी है लेकिन अब किम जोंग उन ने दावा किया है कि उनके देश में एक भी कोरोना वायरस का केस नहीं आया है। इस दौरान किम जोंग ने देश की जनता का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि ‘वो जनता का शुक्रिया अदा करते हैं कि उनके देश में कोई भी कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं है।’

उत्तर कोरिया (North Korea) की सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी (WPK) के 75वें स्थापना दिवस के मौके पर सैन्य परेड (North Korea Military Parade) संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि दुनिया के दूसरे मुल्कों को भी एक कर्तव्य और हमारी सरकार द्वारा इस घातक वायरस से लड़ी गई लड़ाई को मानना चाहिए। मैं शुक्रगुजार हूं कि नॉर्थ कोरिया में कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस की चपेट में नहीं आया। मैं इस आयोजन और यहां उपस्थित लोगों के बेहतर स्वास्थ्य को देखकर खुश हूं। मैं धन्यवाद के अलावा कोई शब्द नहीं सूझ रहा है। हमारी पार्टी के लिए यहां के लोगों के बेहतर स्वास्थ्य से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ भी नहीं है।

वहीं, उत्तर कोरिया के सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी के 75वें स्थापना दिवस के मौके पर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने जिम जोंग उन को बधाई दी। इस दौरान जिनपिंक की तरफ से एक बधाई संदेश दिया गया। जिसमें लिखा गया कि आज चीन बहुत प्रसन्न है। संदेश में लिखा है, ‘हम कोरियाई साथियों के साथ मिलकर चीन-कोरिया संबंधों को और मजबूत व विकास करने का इरादा रखते हैं। खुशी और क्षेत्रीय शांति, स्थिरता, विकास और समृद्धि को साकार करने के लिए सक्रिय योगदान देंगे।

ये भी पढ़ें:-कोरोना मरीजों के लिए ;नर्स; बनी ये अभिनेत्री, अब खुद हुई कोरोना संक्रमित, दुआओं की जरूरत