Homeखेलतस्लीमा नसरीन के बयान पर जोफ्रा आर्चर का ये जवाब, खेल की...

तस्लीमा नसरीन के बयान पर जोफ्रा आर्चर का ये जवाब, खेल की पिच पर होने लगी सियासत

- Advertisement -

दिल्ली। बांग्लादेश मूल की लेखिका तस्लीमा नसरीन ने मोईन अली को लेकर बयान दिया है। तस्लीमा नसरीन के बयान के बाद विवाद बढ़ गया है। तस्लीमा नसरीन ने हाल ही में ट्विटर पर मोईन अली को लेकर कमेंट करते हुए लिखा था कि मोईन अली अगर क्रिकेट नहीं खेल रहे होते तो वह सीरिया जाकर आईएसआईएस से जुड़ जाते। ज्ञात हो कि तस्लीमा नसरीन ने ऐसा इसलिए कहा है कि हाल ही में मोईन अली ने चेन्नई सुपर किंग्स की जर्सी पर लगे बीयर के लोगों को हटाने की मांग की थी। इंग्लैंड क्रिकेट टीम में मोईन अली के साथी खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर ने तस्लीमा नसरीन को उनके ऐसे विवादित कमेंट के लिए निशाने पर ले लिया है। जोफ्रा आर्चर ने तस्लीमा को लेकर बयान दिया है। इस विवादित ट्वीट के बाद जोफ्रा आर्चर ने तस्लीमा नसरीन को जवाब देते हुए लिखा कि क्या तुम ठीक हो? मुझे नहीं लगता कि तुम ठीक हो। जोफ्रा आर्चर के अलावा ट्विटर पर कई लोगों ने तस्लीमा नसरीन को जवाब दिया। इसके बाद तस्लीमा ने ट्विटर पर लिखा कि नफरत करने वालों को पता होना चाहिए कि मोईन अली पर किया गया ट्वीट मजाक में किया गया था। उन्होंने मुझे परेशान करने का एक मुद्दा बना लिया। क्योंकि मैं मुस्लिम समाज को सेकुलर बनाने का और इस्लामी कट्टरता का विरोध करती हूं।

taslima nasrin 1

यह भी पढ़ेंः-बेटी के बाद अब ए आर रहमान ने दिया तस्लीमा नसरीन को जवाब, बुर्के को लेकर कही ऐसी बात

मानवता का सबसे बड़ा दुर्भाग्य यह है कि महिला समर्थक वामपंथी, महिला विरोधी इस्लामिस्ट का समर्थन करते हैं। विषयों और तथ्यों को लेकर सही नजरिया होना चाहिए। इसके बाद जोफ्रा आर्चर ने तस्लीमा नसरीन को जवाब देते हुए लिखा कि ‘मजाक? कोई नहीं हंस रहा है। तुम खुद भी नहीं। तुम बस इस समय इतना कर सकती हो कि अपने उस ट्वीट को डिलीट करो। खुद को आलोचनाओं से घिरता देख तस्लीमा नसरीन को वह विवादित ट्वीट डिलीट करना पड़ा।

ज्ञात हो कि तस्लीमा नसरीन को बेबाक लिखने के कारण मुस्लिम समुदायों की ओर से जान से मारे जाने की धमकी भी मिल चुकी है। तस्लीमा नसरीन को अपना देश तक छोड़ना पड़ा, जिसके बाद उन्हें स्वीडन की नागरिकता लेनी पड़ी थी। ज्ञात हो कि मोईन अली को चेन्नई ने 2021 के ऑक्शन में उन्हें 7 करोड़ में खरीदा है। इससे पहले वह आरसीबी का हिस्सा थे। मोईन अली आईपीएल के 14वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलेंगे।

moin alo jofra archar

यह भी पढ़ेंः-तस्लीमा नसरीन की पोस्ट पर भिड़ीं एआर रहमान की बेटी, लिखा- मेरा दम घुटता है

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here