Iran Plane Bomb Threat:ईरान के विमान में है बम, वायुसेना के फाइटर प्लेन उडे

सूत्रों के अनुसार सुरक्षा एजेंसियों के मिले इनपुट के अनुसार विमान में बम मिलने की खबर थी, इसके बाद सभी चौकन्ने हो गए और विमान को दिल्ली में लैंड करने की परमिशन नहीं दी गई.

0
193
Plane

Bomb Threat Indian Airspace: खबर आई कि ईरान से चीन जा रहे एक विमान में बम हैं, जिसके बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर आ गईं. विमान की निगरानी के लिए एयरफोर्स के लड़ाकू विमानों ने तुरंत उड़ान भर डाली. दिल्ली के एयरस्पेस में ये विमान घुस आया था. सूत्रों के अनुसार सुरक्षा एजेंसियों के मिले इनपुट के अनुसार विमान में बम मिलने की खबर थी, इसके बाद सभी चौकन्ने हो गए और विमान को दिल्ली में लैंड करने की परमिशन नहीं दी गई.

चीन जा रहा था विमान

ये विमान चीन जा रहा था. विमान के साथ इंडियन एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने अलर्ट शेयर किया किया था, तब ये विमान भारतीय एयरस्पेस में था. जिसके बाद विमान को इंटरसेप्ट करने के लिए भारतीय एयरफोर्स के Su-30MKI फाइटर जेट्स ने पंजाब और जोधपुर एयरबेस से उड़ान भर ली. अभी फिलहाल बम की धमकी की प्रकृति का पता नहीं चल पाया है. अभी तक ये पता चला कि विमान चीन की ओर चला गया. यह भारतीय एयरस्पेस से गुजरा है और तब तक जांच एजेंसियों ने पैनी नजर बना कर रखी हुई है.Plane एयर ट्रैफिक कंट्रोल के हिसाब से तेहरान से आ रहे इस विमान को चीन के गुआंगज़ौ में लैंड होने वाला था. महान एयर ने दिल्ली एयरपोर्ट एटीसी को बम की धमकी मिलने के बाद तुरंत लैंडिंग के लिए बात की थी, लेकिन दिल्ली एटीसी ने विमान से जयपुर में लैंड करने के लिए बोला . पर विमान के पायलट ने साफ मना कर दिया और इंडियन एयरस्पेस को छोड़ा .

इसे भी पढें-