भारत और अन्य देशों को आतंक के खिलाफ अफगानिस्तान में लड़ना होगा-ट्रंप

0
270
fight-terrorists-in-afghanistan

अमेरिका ने अफगानिस्तान में बढ़ रहे आतंकवाद को रुकने के लिए भारत, ईरान, रूस और तुर्की जैसे देशों आगे आने के लिए कहा है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि सभी बड़े देशों के आतंकवाद के लिए लड़ना होगा। उन्होंने आगे कहा कि अभी तक केवल अमेरिका ही फगानिस्तान में आतंकवाद से लड़ रहा है। लेकिन कभी न कभी इन देशों को भी आगे आना ही होगा।

डोनाल्ड ट्रंप आगे बोलते है कि बाकि देश अफगानिस्तान में आतंकवादियों के खिलाफ बहुत कम प्रयास कर रहे है। अफगानिस्तान में आईएसआईएस फिर पनपने लगा है। ट्रंप ने एक पत्रकार के सवाल जवाब देते हुए कहा कि अफगानिस्तान में आईएसआईएस फिर से पनपने कोशिश ने लगा है। कभी न कभी रूस, अफगानिस्तान,ईरान,तुर्की को अपनी लड़ाई लड़नी होगी। वहां हमने पूरी तरह से आतंकी के खिलाफ लड़ी और लड़ रहे है। हमने अफगानिस्तान से आतंक का खात्मा लगभग खत्म किया ये एक रिकॉर्ड समय में हुआ है। लेकिन अब अन्य देशों को आईएसआईएस के खिलाफ लड़ाई लड़नी होगी। जो कभी-कभी उससे प्रभावित हुए है।

ट्रंप ने कहा कि इन सभी देशों को आतंकवाद से लड़ना होगा। हम अफगानिस्तान में आतंकवाद को खत्म करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे है। वहां आतंकवाद खत्म करना होगा। गौरतलब है कि अफगानिस्तान में अमेरिकी सैनिक आईएसआआईएस के खात्मे जुटी हुई है और अमेरिका अभी कोई इरादा नहीं है कि अमेरिका वहां से अपने सैनिकों को हटाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here