Homeदुनियाट्रंप ने लगाई इमरान की क्लास, भारत के खिलाफ संभलकर बोलने की...

ट्रंप ने लगाई इमरान की क्लास, भारत के खिलाफ संभलकर बोलने की दी सलाह

- Advertisement -

जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा लिए जाने के बाद से पाकिस्तान भारत के खिलाफ जहर उगल रहा है। कई तरह की साजिशों का इस्तेमाल कर रहा है। इसके बावजूद वो भारत के खिलाफ कोई भी साजिश को अंजाम देने में नाकामयाब साबित हो रहा है। इस दौरान पाक ने विश्व के कई देशों से भी मदद की गुहार लगाई है। लेकिन, किसी भी देश ने कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान की मदद करने से इनकार कर दिया है। हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की। इसकी जानकारी खुद उन्होंने ट्वीट कर दी। लेकिन ट्रंप का मोदी से बात करना इमरान खान को पंसद नहीं आया। और उन्होंने भी ट्रंप को फोन मिला दिया। लेकिन, इमरान का ये दांव खुद उन्हीं पर उल्टा पड़ गया। जब बातों ही बातों में डोनाल्ड ट्रंप ने इमरान खान की फोन पर ही क्लास लगा दी। उन्होंने इमरान को कश्मीर मुद्दे पर संयम बरतने की सलाह दी। साथ ही भारत के खिलाफ किसी तरह की बयानबाजी करने से भी मना किया है। ट्रंप ने इमरान से तनाव बढ़ाने से रोकने और ऐसी स्थिति से बचने की खासतौर पर सलाह दी है।

एक हफ्ते के भीतर इमरान से दूसरी बातचीत
पीएम मोदी से बात करने के बाद ट्रंप ने पाक पीएम इमरान से भी बात की। उन्होंने इमरान खान को कश्मीर मुद्दे पर संयम बरतने की सलाह देते हुए बयानबाजी नहीं करने की बात भी कही। वॉइट हाउस ने कहा कि, ट्रंप ने कश्मीर मामले पर दोनों देशों से तनाव कम करने का आग्रह किया है। बता दें, ट्रंप की इमरान से एक सप्ताह के अंदर यह दूसरी बातचीत है। इससे पहले शुक्रवार को ट्रंप और इमरान की बात हुई थी। इस बीच भी दोनों ने कश्मीर पर ही बात की थी।

डोनाल्ड ट्रंप और मोदी के बीच 30 मिनट तक बातचीत
यूं तो हर कोई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की दोस्ती से पूरी तरह वाकिफ है। इस दौरान दोनों के बीच करीबन 30 मिनट तक बातचीत भी हुई। दोनों नेताओं के बीच अमेरिका और भारत के संबंधों पर बात हुईँ। इस दौरान पीएम मोदी ने क्षेत्रीय शांति का भी मसला उठाया। इस दौरान पीएम मोदी ने पाक का नाम लिए बगैर ही कहा कि, ‘कुछ नेताओं द्वारा’ भारत के खिलाफ भड़काऊ बयानबाजी क्षेत्रीय शांति के लिए लाभकारी नहीं है। वो ये भी बोले कि, सीमा पार आतंकवाद के लिए किसी प्रकार की कोई जगह नहीं होनी चाहिए। ये भी पढ़ेँः- मोदी-ट्रंप की बात से PAK को लगी मिर्ची, आतंकवाद को लेकर मोदी ने फिर साधा पाक पर निशाना

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here