Friday, December 3, 2021

TALIBAN के लिए इमरान ने कटोरा लेकर बिल गेट्स से लगाई गुुहार, भुखमरी-गरीबी का दिया हवाला

Must read

- Advertisement -

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। उन्हें पाकिस्तान से ज्यादा अफगानिस्तान, तालिबान की चिंता सता रही है। अफगानिस्तान में कब्जा जमाए बैठे तालिबान को लेकर कुछ ज्यादा ही फिक्रमंद है। अफगानिस्तान पर हथियार के बल पर तालिबान का कब्जा होने के बाद स्थितियां एकदम खराब हो चुकी हैं। खस्ताहाल अफगानिस्तान की मदद के लिए इमरान खान ने अब माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर और समाजसेवी बिल गेट्स से मानवीय मदद की गुहार लगाई है। तालिबान के सत्ता में आने के बाद इमरान खान तालिबान के लिए झोली लेकर दुनिया के देशों से गुहार लगा रहे हैं।

- Advertisement -

bill gaets

पाकिस्तान के जियो टीवी के मुताबिक 5 अक्टूबर को टेलीफोन पर बातचीत पर पीएम इमरान खान ने बिल गेट्स से कहा है कि युद्धग्रस्त देश अफगानिस्तान में आधी से अधिक आबादी गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रही है। उन्हें वित्तीय सहायता की सख्त जरूरत हैं। अफगानिस्तान के लोगों के लिए भोजन का संकट आ चुका है। ज्ञात हो कि इमरान खान की सहायता की मांग पर गेट्स ने कोई वादा, आश्वासन नहीं दिया है।

पाकिस्तान पीएम ऑफिस ने बताया है कि इमरान और गेट्स ने ने अफगानिस्तान की स्वास्थ्य प्रणाली को लेकर बातचीत की है। इसके साथ ही पोलियो उन्मूलन को लेकर भी बात हुई है, क्योंकि दुनिया में पाकिस्तान और अफगानिस्तान में अब तक पोलियो का खतरा बना हुआ है। इमरान खान और बिल गेट्स ने पाकिस्तान और अफगानिस्तान से संक्रामक रोगों को मिटाने के अपने संकल्प को और मजबूत करने की बात कही। इमरान खान ने बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन द्वारा पोलियो उन्मूलन को लेकर की गई सहायता को लेकर सराहना की है। उन्होंने कहा कि इस साल वाइल्ड पोलियो वायरस का सिर्फ एक केस सामने आया है। इमरान सरकार पाकिस्तान में पोलियो के सभी रूप को खत्म करने को लेकर प्रतिबद्ध है। बिल गेट्स ने पोलियो को लेकर इमरान खान द्वारा उठाए गए कदमों की तारीफ की है। उन्होंने पाकिस्तान में पोलियो कार्यक्रम को लेकर फाउंडेशन से लगातार समर्थन का वादा किया है।

यह भी पढ़ेंः-तालिबान को मान्यता नहीं मिलने से पाकिस्तान की बढ़ी बेचैनी, आपात सेवाओं पर गहराया बड़ा संकट

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article