Homeदुनियामोदी-ट्रंप की बात से PAK को लगी मिर्ची, आतंकवाद को लेकर मोदी...

मोदी-ट्रंप की बात से PAK को लगी मिर्ची, आतंकवाद को लेकर मोदी ने फिर साधा पाक पर निशाना

- Advertisement -

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बुरी तरह बौखलाया हुआ है। पाक मदद के लिए विश्व के सभी देशों से गुहार लगा रहा है। लेकिन सभी देशों का ये कहना है कि, कश्मीर मामला दो देशों का द्विपक्षीय मामला है। इसलिए कोई तीसरा देश इस मामले में हस्तक्षेप नहीं कर सकता है। जहां एक तरफ पाक और भारत के बीच तनाव लगातार बढ़ता ही जा रहा है। तो दूसरी तरफ सोमवार की रात अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच बात हुई। दोनों ने आपस में देशों के संबंध और क्षेत्रीय मामलों पर चर्चा की। बातचीत में पीएम मोदी से ये भी कहा कि, पाकिस्तान को आतंकवाद का रास्ता छोड़ना होगा। दोनों के बीच लगभग 30 मिनट तक बातचीत हुई। सबसे खास बात यहां पर ये रही कि, डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी से बात करने के बाद पाकिस्तान के पीएम इमरान खान से भी बात की।

डोनाल्ड ट्रंप और मोदी के बीच 30 मिनट तक बातचीत
यूं तो हर कोई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की दोस्ती से पूरी तरह वाकिफ है। इस दौरान दोनों के बीच करीबन 30 मिनट तक बातचीत भी हुई। दोनों नेताओं के बीच अमेरिका और भारत के संबंधों पर बात हुईँ। इस दौरान पीएम मोदी ने क्षेत्रीय शांति का भी मसला उठाया। इस दौरान पीएम मोदी ने पाक का नाम लिए बगैर ही कहा कि, ‘कुछ नेताओं द्वारा’ भारत के खिलाफ भड़काऊ बयानबाजी क्षेत्रीय शांति के लिए लाभकारी नहीं है। वो ये भी बोले कि, सीमा पार आतंकवाद के लिए किसी प्रकार की कोई जगह नहीं होनी चाहिए।

मोदी से बात करने के बाद इमरान से हुई बात
पाकिस्तान देश वैसे तो भारत पर नजर बनाए रखता ही है। इस बार ऐसा ही कुछ हुआ। जब उसे ये पता चला कि, डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी से बात की है। तो उसने फौरन ट्रंप को फोन लगाकर बात की। हालांकि, इन दोनों नेताओं के बीच भी क्षेत्रीय मुद्दों पर ही बात हुई। ट्रंप ने इमरान को सलाह देते हुए कहा कि, वह भारत के साथ संबंधों में शांति बनाएं रखें। साथ ही उन्होंने पाक पीएम से कहा कि, वो किसी तरह का एक्शन और आक्रामक रुख ना अपनाएं।

बातचीत के बाद डोनाल्ड ने किया ट्वीट
अमेरिकी राष्ट्रपति ने भारत और पाकिस्तान से बात करने के बाद ट्वीट कर जानकारी दी। जिसमें ट्रंप ने लिखा कि, मैने अपने दो अच्छे दोस्तों से बात की।

इस बातचीत में ट्रेड, सामरिक साझेदारी और जम्मू-कश्मीर के हालात पर भी बात हुई। उन्होंने लिखा कि, भले ही हालात मुश्किल हैं, लेकिन बातचीत अच्छी हुई। ये भी पढ़ेंः- डोनाल्ड ट्रम्प ने फोन पर कर दी इमरान खान की बोलती बंद, कश्मीर हथियाने का सपना चकनाचूर

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here