धारा 370 हटने के बाद इमरान खान का बड़ा ऐलान, इस दिन रखेंगे PoK में कदम

0
149
IMRAN KHAN

पाकिस्तान से दुनिया भर के देशों ने किनारा कर लिया है। कारण आतंकवाद पाकिस्तान में पलन पोषण होना। आतंकवाद को शरण देने वाला पाकिस्तान भारत के द्वारा जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से बौखला उठा है। जब दुनिया के सामने पाकिस्तान के घड़ियाली आंसू नहीं चले तो पाक आतंकवाद का सहारा लेने लगा है। 14 अगस्त को पाकिस्तान पीओके में भड़काऊ कदम उठाने जा रहा है। यहां पाक प्रधानमंत्री पाक अधिकृत कश्मीर का दौरा करेंगे। यहां अलगाववादियों के समर्थन में रैलियां भी निकाली जाएंगी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी बुरहान वानी और यासीन मलिक के समर्थन में नारे बाजी हो सकती है। इन आतंकियों को हीरो बना कर पेश किया जाएगा।

पाक अधिकृत कश्मीर में पाक पीएम का दौरा भड़काऊ है। क्योंकि पीओके भारत का हिस्सा है। पाक के सरकारी बयान में कहा गया है कि इमरान के साथ की संघीय मंत्री भी आजाद जम्मू-कश्मीर की राजधानी मुजफ्फाराबाद जाएंगे। पीएम वहां एक सर्वदलीय बैठक भी करेंगे। और वहां की विधानसभा को संबोधित भी करेंगे और राजनीतिक दलो के नेताओं से मुलाकात भी करेंगे। आपको बता दें कि 14 अगस्त को पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस होता है।

बाते दे कि पाकिस्तान पोओके को आजाद जम्मू-कश्मीर बताता है। जबकि ये भारत का हिस्सा है। 1947 में पाकिस्तान ने हमला कर अपने कब्जे में ले लिया था जबकि कश्मीर के राजा ने कश्मीर को भारत हिस्सा घोषित कर दिया था। और विलय पत्र हस्ताक्षर कर दिए थे। लेकिन पाकिस्तान धोखे से हमला कर वहां अपना कब्जा कर लिया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here