पीएम मोदी की तारीफ करते हुए चीन पर भड़के डोनाल्ड ट्रंप, सुनाई खरी-खोटी

69
trump

भारत और चीन का तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। सीमा पर चीन के अड़ियल रवैये का जवाब भारत भी मुहतोड़ दे रहा है लेकिन दूसरी तरफ अमेरिका में भी जल्द ही राष्ट्रपति चुनाव होने वाले है। जिस वजह से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी भारत और चीन के इस तनाव पर रूचि देखा रहे है। डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और चीन के इस तनाव को कम करने के लिए मदद का ऐलान किया है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हम चीन और भारत के संबंध में मदद करने के लिए तैयार है अगर हम कुछ भी कर सकते है तो हम इसमें शामिल होना और मदद करना पसंद करेंगे। ट्रंप का ये बयान अमेरिकी भारतीय मूल के वोटरों को लुभाने में काफी कारगर साबित हो सकता है।

ट्रंप ने की मोदी की तारीफ
दरअसल शुक्रवार को डोनाल्ड ट्रंप ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की और चीन पर निशाना साधा। इतना ही नहीं, इस दौरान ट्रंप ने भारत और चीन के तनाव पर काफी कुछ कहा। ट्रंप ने भारत के लोगों की तारीफ करते हुए कहा कि यहां के लोग महान है। यहां पर लोगों ने मिलकर एक शानदार नेता चुना है। उन्हे भारतीय लोगों और पीएम मोदी का समर्थन प्राप्त है। वहीं आगे, पीएम मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि पीएम मोदी हमारे सबसे अच्छे मित्रों में से एक है और वे बेहद ही शानदार काम कर रहे है। ट्रंप ने कहा कि उन्हें लगता है कि अधिकांसश भारतीय-अमेरिकी उन्हें ही वोट करेंगे।

चीन पर भड़के ट्रंप
वहीं, भारत और चीन के तनाव पर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अभी बहुत ही खराब स्थिति है। हम तनाव कम करने के लिए चीन और भारत की मदद के लिए हमेशा ही तैयार है। हम इन मसलों पर दोनों देशों से बात करेंगे। चीन की चालाकी को पूरी दुनिया समझ रही है। इसके आगे डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को जमकर खरी-खोटी भी सुनाई। ट्रंप ने कहा कि इस समय रूस से भी अधिक चीन की चर्चा होनी चाहिए, क्योंकि वह जो काम कर रहा है, वह कहीं ज्यादा खराब है। चीन के एक वायरस ने दुनिया भर के 188 देशों में तबाही मचा रखी है। दुनिया भर ने इसे देखा है।

ये भी पढ़ें:-बड़ी खबर: कांग्रेस का दावा, 5 भारतीय नागरिकों को अगवा कर ले गई चीनी सेना