Thursday, January 28, 2021
Home दुनिया चीन ने पार की हदें, नेताओं संग संबंध बनाने वाली महिला निकली...

चीन ने पार की हदें, नेताओं संग संबंध बनाने वाली महिला निकली चीनी एजेंट

कई देश की सरकार दूसरे देश में अपने एजेंट भेजकर जासूसी करवाती है, ताकि पता लगाया जा सके कि वह क्या योजनाएं बना रहे हैं। कुछ देश जासूसी के लिए खूबसूरत महिलाओं को एजेंट के रूप में भेजते हैं और उनके द्वारा जासूसी करवाते हैं। इस तरह की जासूसी को हनीट्रैप कहा जाता है। कई विकसित और विकासशील देश हनीट्रैप का शिकार हो चुके हैं। हाल ही में, दुनिया के शक्तिशाली देश अमेरिका भी हनीट्रैप में फंसा है। दरअसल, खबर आ रही है कि अमेरिका में रहकर एक चीनी महिला कई अमेरिकी नेताओं के साथ रिलेशनशिप में रही जोकि चीनी सरकार द्वारा भेजी गई एक एजेंट थी।

यह भी पढ़े- जब आमिर खान की उम्मीद में बैठी जूही चावला को मिले थे शाहरुख खान, सेट पर देखकर हो गई थी हैरान

चीनी महिला को जैसे ही पता चला कि फेडेरल ब्यूरो ऑफ इनवेस्टिगेशन को उसके बारे में पता चल गया तो वह चुपके से देश से फरार हो गई। एक रिपोर्ट के मुताबिक, चीन की एक महिला पिछले पांच साल से अमेरिका में रह रही थी और इस दौरान उसने अमेरिका नेताओं के साथ नजदीकियां बढ़ाई। दो नेताओं के साथ महिला ने तो शारीरिक संबंध भी बनाए।

चीन की ओर से जासूसी करने वाली महिला का नाम फांग फांग या क्रिस्टीन फांग बताया जा रहा है। फांग ने कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया था। फांग ने चाइनीज स्टूडेंड एसोसिएशन और एशियन पैसिफिक आइलैंडर अमेरिकन पब्लिक अफेयर्स की प्रेसिडेंट भी चुनी गई थीं। इसके बाद उन्होंने अमेरिकी नेताओं के साथ संपर्क बनाया। कहा जा रहा है कि फांग ने कई नेताओं की फंड जुटाने में मदद की थी। यहां तक कि उन्होंने कम उम्र के एक नेता के साथ अपने संबंध बनाने की भी कोशिश की थी।

अमेरिकी सांसद एरिक स्वालवेल के दोबारा चुनाव लड़ने के दौरान फांग ने फंड इकट्ठा करने में मदद की थी। इसके अलावा उन्होंने तुलसी गबार्ड की भी फंड जुटाने में मदद की थी। रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि फांग चीन की सुरक्षा मंत्रालय के कहने पर जासूसी कर रही थी। जब फांग को भनक लग गई कि उनके बारे में एफबीआई को शक हो गया तो वह रफूचक्कर हो गई। फिलहाल, इस मामले में अभी व्हाइट हाउस से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़े- क्या संजय दत्त के नाम का सिंदूर भरती हैं रेखा? एक्ट्रेस की बायोग्राफी से हुआ बड़ा खुलासा

Most Popular