इस एक महिला के आगे झुकी चीन की सरकार, बदलना पड़ा अपना रास्ता, जानें पूरा मामला

147
china

चीन सरकार अपने अड़ियल और सख्त रवैये के लिए दुनिया भर में मशहूर है। इस देश में सरकार के नियमों के खिलाफ जाना हर किसी को भारी पड़ता है। इतना ही नहीं, यहां पर सरकार के खिलाफ बोलने की इजाजत भी किसी को नहीं है लेकिन अब चीन की यहीं सरकार एक महिला के आगे झुक गई। हैरानी की बात ये है लेकिन चीन में मौजूद शी जिनपिंग की सरकार एक महिला के आगे झुक गई। तभी तो महिला की जिद की वजह से शी जिनपिंग की सरकार अपना रास्ता ही बदलने पर मजबूर हो गई।

हाईवे के बीच में महिला का घर
दक्षिण चीन के गुआंगडोंग प्रांत के आईगुआंग ब्रिज के बीच महिला का घर है। इस घर को देखकर हर आप भी चौंक जाएंगे। क्योंकि हाईवे के बिल्कुल बीच में बने घर में महिला आराम से रह रही है हैरानी की बात ये है कि महिला हाइवे के शोर से भी परेशान नहीं है। लेकिन सवाल ये उठता है कि महिला हाइवे के बीच में क्यों रह रही है? दरअसल जिस वजह से इस हाइवे का निर्माण प्रशासन द्वारा शुरू किया गया था। तब से ही घर की मालकिन को यहां से हटाने की कोशिश शुरू हो गई थी। इसके लिए सरकार की तरफ से महिला को उचित मुआवजा देने की बात भी कही गई। लेकिन महिला ने अपने घर से जाने के लिए साफ मना कर दिया। महिला का सरकार के मुआवजे को भी लौटा दिया था।

house

महिला के आगे झुकी चीन सरकार
जिसके चलते सरकार को भी महिला की जिद के आगे झुकना पड़ा। प्रशासन को महिला का 40 वर्ग फीट का घर बीच में छोड़ते हुए अपने निर्माण कार्य में बदलाव करने पड़े। ग्वांगडोंग टीवी स्टेशन अनुसार, यह घर फोर लेन ट्राफिक लिंक के बीच एक गड्ढ़े में बना हुआ है। जिसके मालिक का नाम लीआंग है। वहीं, द सन की रिपोर्ट के अनुसार, महिला अपना घर बदलने के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं थी। सरकार भी महिला को राजी नहीं कर पाई। जिस वजह से सरकार को महिला के आगे झुकना पड़ा। महिला के मुताबिक, आपको लगता होगा कि यहां माहौल खराब है किंतु मुझे लगता है कि यह शांत, मुक्त, सुखद और आरामदायक है।

ये भी पढ़ें:-जानें क्यों भारत से पंगा लेने के बाद भुखमरी के कागार पर पहुंच रहा चीन, ये है बड़ी वजह