Categories
दुनिया

Deodorant लेकर जलती मोमबत्ती के पास खड़ा हुआ लड़का, हुआ जोरदार धमाका

एक 13 साल के लड़के की वजह से ब्रिटेन (Britain) में कई लोगों की जान पर बन आई.  असल में, हुआ कुछ ऐसा कि लड़के ने जलती हुई मोमबत्ती के पास ही खड़े होकर डियोड्रेंट (Deodorant) का यूज़ किया, जिससे आग लग गई और पूरी बिल्डिंग में आफत मच गई. करीबन 70 फायर फाइटर ने वहां मौके पर पहुंचकर आग से लोगो को बचाया. यह हादसा लंदन की एक मल्टीस्टोरी बिल्डिंग में रात के समय हुआ.

कहां रखी थी Candle

एक रिपोर्ट के अनुसार, 13 साल लड़के को अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है. लड़के की मां ने कहा कि ये हादसा उस समय हुआ था जब उनका बेटा डियोड्रेंट (Deodorant) का यूज़ कर रहा था. उन्होंने बोला कि, ‘बेटा जब डियोड्रेंट लगा रहा था, तब पास ही में टी-लाइट कैंडल रखी थी. डियोड्रेंट की कुछ छींटें उस पर गईं और अचानक आग लग गई’.

धमाके से टूट गयी खिड़कियों के कांच

जैसे ही आग पकड़ी वहां जोरदार धमाका हुआ, जिससे बेडरूम की खिड़कियों के कांच भी टूट गए. फिर बाद में आग जोरो से फैलने लगी. इसी बीच, किसी ने फायर ब्रिगेड को फोन कर दिया. थोड़े ही समय में करीब 70 फायर फाइटर मौके पर वहां पहुंचे और कड़ी मेहनत करने के बाद उन्होंने आग पर काबू पाया. रात करीब 8 बजे हुए इस हादसे के बाद बिल्डिंग के लोग जान बचाने के लिए भागकर नीचे आ गए.

लड़के के हुए बुरे हाल

इस दुर्घटना में नाबालिग लड़का बहुत जल गया है. सबसे अधिक उसके पेट और हाथ पर काफी चोटें लगी हैं. पीड़ित को अस्पताल में एडमिट कराया गया है. लड़के की मां ने बताया कि, ‘जिस समय हादसा हुआ मैं पास ही कुछ समान खरीदने गई थी. मेरी बेटी के कॉल करके बताया कि घर में धमाका हुआ है. मैं तुरंत घर पहुंची तो पाया कि हर तरफ आग है’. मालूम हो  कि डियोड्रेंट या सैनेटाइजर जैसी चीज़ों को प्रयोग करते समय सावधानी बरतने की सलाह दी गयी है. इनसे आग लगने का खतरा भी बना है.

इसे भी पढ़ें-15 साल के छात्र से प्रेग्नेंट हुई टीचर, अब लगी हथकड़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *