इस शहर में बिना कपड़ों के होती है बाइक रैली, पर मास्क है बहुत जरूरी

0
63
Bike rally

कोरोना वायरस (corona virus) से बचने के लिए लोग तरह तरह के बचाव कर रहे हैं। इसमें सैनिटाइजर, मास्क और काढ़ा सबसे प्रमुख है। मास्क को लेकर दुनिया भर में सख्ती की गयी है। वहीं अब इसको देखते हुए ट्रैफिक नियमों में भी बदलाव किये गये। अब फिलाडेल्फ़िया (philadelphia) से बहुत ही अजीबो-गरीब बात सामने आई है। जहां पर साइकिल सवारों को शर्ट, पैंट, स्कर्ट या इतना ही नहीं अंडरवियर भी पहनने तक की ज़रूरत नहीं है, लेकिन केवल उन्हें मास्क लगाया अनिवार्य होना चाहिए। बता दें कि ऐसा नियम फिली नेकेड बाइक राइड डे के लिए बनाया गया है। वहां पर साल में एक बार ये रैली निकाली जाती है। ये अनोखी बाइक राइड आमतौर पर फिलाडेल्फिया और इसके पर्यटन स्थलों के आसपास में ही निकाली जाती है, इसमें हजारों लोग नेक्ड साइकिल रैली में शामिल होते हैं।

दुनिया भर में टीकाकरण तेज हो चुका है और कोरोना के केस में दिन प्रतिदिन कमी आई है। इसको देखते हुए ही फिलाडेल्फ़िया ने इस हफ्ते ज्यादातर कोविड नियमों को हटा दिया,लेकिन फिली नेकेड बाइक राइड के आयोजकों ने इस बारे में कहा है कि शहर में दिशा-निर्देश बदल गए हैं लेकिन हम मास्क का प्रयोग करने वाले हैं।

आखिर क्यों हो रही है ये नेकेड बाइक राइड?

बता दें कि पेन्सिलवेनिया के फिलाडेल्फिा में होने वाली नेकेड बाइक राइड का मेन मोटिव शरीर की पॉजिटिव छवि को आगे बढ़ाना है, साइकिल चालकों की सुरक्षा और ईंधन से चलने वाले वाहनों पर लोगों की निर्भरता को खत्म करना है। इसमें इंडिपेंडेंस हॉल, लिबर्टी बेल और फिलाडेल्फिया म्यूजियम ऑफ स्टेप्स सहित दर्शनीय स्थलों की सैर करते हुए राइडर्स 16 किलोमीटर तक का सफर तय करते हैं। इस साल ये रैली 28 अगस्त को होने वाली है। साधारणत ये बाइक राइड सितंबर में आयोजित होती है, जब शहर का तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के करीबन होता है। जहां लोग बिना कपड़ों के उतरते हैं। इस रैली में भाग लेने वाले लोग कभी-कभी हजारों की संख्या में एक पार्क में इकट्ठा होकर निर्वस्त्र होते हैं और साइकिल रेस से पहले एक दूसरे को रंगते हैं।

इसे भी पढ़ें-आकाश चोपड़ा ने बताये विश्व के शीर्ष पांच गेंदबाजों के नाम तो इयान चैपल ने तीन भारतीयों को किया है शामिल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here