पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में हुआ बड़ा आतंकी हमला, 9 लोगों की मौत अन्य घायल, चारों आतंकी भी हुए ढ़ेर

0
113
POLICE

दुनिया भर में कोरोना संकट के बीच पाकिस्तान से आई इस खबर ने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया है, दरअसल सोमवार की सुबह कराची के पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया है. जिसके बाद से पूरे इलाके में दहशत का माहौल बन गया. बताया जा रहा है कि चार गुटों के आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर इस वारदात को अंजाम दिया, हालांकि पाकिस्तान रेंजर्स को सूचना मिलने पर मौके पर ही उन्हें ढ़ेर कर दिया गया. सूत्रों के अनुसार इस हमले में 9 लोग आतंकियों की गोली का शिकार हो गए. जबकि अन्य घायल हुए लोगों की हालत काफी नाजुक बनी हुई है. गनिमत रही कि पाकिस्तान रेंजर्स के जवानों ने घटनास्थल पर पहुंचकर मोर्चा संभाल लिया. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चारों आतंकियों को ढे़र किया है. जिनके पास से भारी-भरकम हथियारों का जखीरा भी बरामद हुआ है.

ये भी पढ़ें:-घाटी में सुरक्षाबलों ने फिर दुश्मनों को चखाया मजा , 24 घंटे में 4 आतंकियों को उतारा मौत के घाट

इस मुठभेड़ के बाद से पाक रेंजरों ने आस-पास के इलाके को सील कर तलाशी अभियान तेज कर दिया है. वहीं इलाके में निगरानी रखने को लेकर स्नाइपर तैनात किए गए हैं. अधिकारियों ने बताया है कि इस हमले में कई घायल हुए हैं, जिससे मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है.

बता दें कि पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, सुबह नौ बजे के आस-पास 4 की संख्या में घुसे आतंकियों ने पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की बिल्डिंग में अंधाधुंध फायरिंग की, इसके बाद आतंकियों ने मेन गेट के पास ग्रेनेड भी फेंका. जिससे उस ग्रेनेड हमले में कई लोग हताहत हो गए, आस-पास अफरा-तफरी का माहौल बन गया. लोग अपनी जान बचाने के चक्कर में भागने लगे, लेकिन आतंकियों की गोली से नहीं बच पाए, इसमें 9 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई,

 

जबकि बड़ी संख्या में लोगों के घायल होने की खबर हैं, घायलों को तुरंत रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया गया है. बताया जा रहा है कि सोमवार आज पहला कारोबारी दिन होने के कारण काफी लोग एक्सचेंज में मौजूद थे, हालांकि हमले की सूचना मिलने पर पहुंचे सुरक्षाबलों ने 2 हमलावर को गेट पर मारा गिराया, जबकि दो स्टॉक एक्सचेंज के अंदर मारे गए.

ये भी पढ़ें:-जम्मू- कश्मीर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 36 घंटे में 8 आतंकी ढेर