Saturday, January 23, 2021
Home दुनिया बड़ी खबर: प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को...

बड़ी खबर: प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को लिखी थी चिट्ठी, जानें क्या है वजह

भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव की चर्चा दुनिया भर में है। पाकिस्तान दुनिया भर के सामने भारत पर निशाना साधता है तो वहीं, भारत भी पाकिस्तान को हमेशा मुंहतोड़ जवाब देता है लेकिन इस तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ एक खत लिखा है। दरअसल पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मां का निधन हो गया है। जिसके चलते पीएम मोदी ने नवाज शरीफ को चिट्ठी लिख संवेदना जताई थी। ये जानकारी पाकिस्तान मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा दी गई है। रिपोर्ट्स में दावा किया है कि इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग ने यह पत्र नवाज शरीफ की बेटी मरयम नवाज को सौंपा था।

नवाज शरीफ की मां बेगम शमीम अख्तर के निधन के दौरान लिखे गए दो पत्र सामने आए है, जो 11 दिसंबर और 27 नवंबर को लिखे गए है। पहला पत्र पीएम मोदी का है। ये पत्र नवाज शरीफ के नाम लिखा है। चिट्ठी के मुताबिक, पीएम मोदी ने ये पत्र 27 नवंबर को लिखा था। बता दें कि पीएम मोदी ने नवाज शरीफ की मां से साल 2015 में लाहौर के रायविंड में मुलाकात की थी। उसी मुलाकात का इस पत्र में जिक्र किया गया था। पीएम मोदी ने लिखा था कि वो उनकी सादगी से बहुत प्रभावित हुए थे। जबकि दूसरा पत्र भारतीय राजदूत गौरव अहलूवालिया ने मरियम नवाज के नाम लिखा है। ये पत्र 11 दिसंबर को लिखा गया था।

pm

pm modi

बता दें कि नवाज शरीफ की मां का निधन 22 नवंबर को लंदन में हुआ था। इस दौरान शरीफ खानदान के लोगों के अलावा तमाम शख्सियतों ने बड़ी तादाद में शिरकत की थी लेकिन खुद नवाज शरीफ अपनी मां के जनाजे में शामिल नहीं हो पाए थे।

ये भी पढ़ें:-पीएम मोदी के बयान का राहुल गांधी को मजाक उड़ाना पड़ा भारी, IIT ने दिया करारा जवाब

Most Popular