ट्रंप से आगे निकले जो बाइडन, बहुमत के साथ हासिल की बड़ी जीत, जल्द होगी नए राष्ट्रपति की घोषणा

1007
Joe Biden

US Election 2020: मंगलवार को अमेरिका में शुरू हुए राष्ट्रपति मतदान को लेकर दुनियाभर की निगाहें इस देश पर गड़ी हुई हैं. हालांकि वोटिंग प्रक्रिया खत्म हो चुकी है. लेकिन चुनावी रूझान अभी भी जारी है. क्योंकि वोटों की गिनती की जा रही है. ऐसे में किसके सिर अमेरिका के राष्ट्रपति (US presidential election) का ताज सजेगा ये कहना अभी मुश्किल है क्योंकि दोनों ही उम्मीदवारों के लिए जबरदस्त मतदान हुए हैं. इस बार राष्ट्रपति के चुनाव में ट्रंप (Trump) के खिलाफ बिडेन (Biden) खड़े हैं. जो अभी भी वोटिंग में ट्रंप से दो राज्यों के साथ आगे चल रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- चुनाव के बीच डोनाल्ड ट्रंप के बेटे ने भारत के खिलाफ रचा नया षड्यंत्र, कश्मीर को बताया पाकिस्तान का हिस्सा

यूएस नेटवर्क्स की माने तो, डोनाल्ड ट्रंप ने ओहायो में जबरदस्त जीत हासिल कर ली है. हाल ही में जारी की गई नई रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में वोटों की गिनती के बीच ही राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का न्यूयार्क के मैनहटन स्थित ट्रंप टावर को किले में तब्दील कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि भारी संख्या में हथियारबंद सुरक्षाकर्मियों ने अपने ट्रकों के साथ ट्रंप टावर को चारों तरफ से घेर लिया है.

अमेरिका में जैसे-जैसे वोटों की गिनती हो रही है वैसे-वैसे लोगों का रूझान ये जानने के लिए बढ़ता जा रहा है कि इस बार राष्ट्रपति कौन बनेगा. नई अपडेट के मुताबिक अभी, डेमोक्रेट्स पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन (Joe Biden) सबसे आगे चल रहे हैं. जबकि दूसरी तरफ बात करें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तो लगातार अब वो बिडेन से काफी पीछे छूटते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस समय पूरे अमेरिका की ही नहीं बल्कि दुनियाभर के देशों की भी निगाहें यहां के वोटिंग रूझान पर गड़ी हुई हैं. फिलहाल अभी तक कुछ राज्यों में बिडेन की भारी जीत हुई है तो वहीं कुछ राज्यों में डोनाल्ड ट्रंप का जलवा कायम है. अंतिम नतीजे के लिए आपको हमारी नई अपडेट्स का इंतजार करना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें:- बिहार चुनाव के बीच शत्रुघ्न सिन्हा का बड़ा ऐलान, बताया- 10 नवंबर को कौन हो जाएगा खामोश