Saturday, January 16, 2021

चीन के खिलाफ अमेरिका ने बनाया तगड़ा प्लान, अब ड्रैगन की आएगी शामत

कोरोना वायरस ने दुनिया में तबाही मचा दी है। इस वायरस की चपेट में अब तक 1 करोड़ लोग आ चुके है। तो वहीं 5 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। जिस वजह से चीन अब दुनिया के तमाम देशों के निशाना पर है। चीन पर कोरोनावायरस को फैलाने का आरोप है क्योंकि चीन के वुहान शहर में ही कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था। जिसके बाद अमेरिका लगातार चीन को घेर रहा है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन पर अब तक कई गंभीर आरोप लगाए है और जांच की बात कही है लेकिन अब अमेरिका ने चीन पर अंकुश लगाने के लिए एक मास्टर प्लान तैयार किया है। जिसके बाद चीन की कंपनियों को तगड़ा झटका लगेगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका ने चीन को एक नोटिस जारी किया है। यह नोटिस पूरा 60 दिन का है। जिसके तहत अब अमेरिका चीन की कंपनियों की निगरानी करेगा। इसके लिए अमेरिका ने 20 चीनी कंपनियों की एक लिस्ट तैयार की है। जिसका सारा काम बीजिंग में सैन्य शासन द्वारा देखा जाता है। अमेरिका का आरोप है कि चीन की ये कंपनियां अमेरिका की तकनीक को चुरा रही है। जिस वजह से अब इन कंपनियों को कड़ी निगरानी में रखा जाएगा। बता दें कि अमेरिका के अलावा दक्षिण-पूर्वी एशियाई देशों (आसियान) ने भी चीन पर सख्ता रूख अपनाया है। आसियान का आरोप है कि चीन ने दक्षिण चीन सागर की संधि का पालन नहीं किया।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा खतरा अमेरिका में देखने को मिला है। अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 2,596,537 तक पहुंच गया है। इसके अलावा 128,152 लोगों की मौत भी हो गई। जिस वजह से ही डोनाल्ड ट्रंप लगातार चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग पर लगातार हमलावर है।

ये भी पढ़ें:-अमेरिका में सुनाई दी ;योगी मॉडल&; की गूंज, राष्ट्रपति ट्रंप ने दंगाईयों पर लिया एक्शन

Stay Connected

1,097,080FansLike
10,000FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles