Friday, December 3, 2021

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद गूंजा ‘हरे रामा, हरे कृष्णा’, मंदिर में मनाई गई नवरात्रि

Must read

- Advertisement -

तालिबान द्वारा अफगानिस्तान में कब्जे के बाद से काफी डर का माहौल था। लेकिन अब धीरे-धीरे वो डर लोगों के भीतर से कम होने लगा है। इसका उदाहरण राजधानी काबुल में नजर आया है। वहां हिंदू (अल्पसंख्यक समुदाय) के लोगों ने नवरात्रि (Navratri in Kabul Afghanistan) के पावन मौके पर कीर्तन और जगराता और पूजन अर्चना की। हिंदुओं ने मंगलवार को काबुल में स्थित असमाई मंदिर (Asamai Mandir) में कीर्तन और जागरण किया। जिसके कुछ वीडियोज काफी तेजी से वायरल हो रहे हैं। ये वीडियो असमाई मंदिर का ही बताया जा रहा है।

- Advertisement -

खबरों के अनुसार, काबुल स्थित असमाई मंदिर की मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष राम शरण सिंह ने बताया कि उन्होंने कीर्तन और जागरण के साथ-साथ भंडारे का भी आयोजन किया, जिसमें जरूरतमंदों को भोजन कराया गया था। इस कार्यक्रम में लगभग 150 लोग जुटे थे, जिसमें अफगान में रहने वाले हिंदुओं के साथ सिख भी शामिल थे।

भारत सरकार से इन हिंदू और सिखों ने जल्द अफगानिस्तान से निकालने की अपील भी की है। इन लोगों ने कहा है कि फिलहाल अफगान के आर्थिक हालात बहुत अच्छे नहीं हैं और उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यह मंदिर राजधानी काबुल में ही स्थित ‘करते परवान’ गुरुद्वारे से 4-5 किलोमीटर दूर स्थित है। करते परवान गुरुद्वारे में पिछले सप्ताह संदिग्ध तालिबान लड़ाकों ने जमकर तोड़फोड़ की थी।

इसे भी पढ़ें:- पेंट में रंगी काइली जेनर ने शेयर की न्यूड फोटोज, तस्वीरें देख लोगों ने किया जमकर ट्रोल, देखें

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article