लदंन ब्रिज पर हुए हमले का आरोपी POK में दफन, लेकिन पाक को नहीं है खबर

0
200
london

ब्रिटेन में लंदन ब्रिज पर हुए आतंकवादी हमले में दोषी आतंकी उस्मान खान को स्कॉटलैंड यार्ड ने उसी वक्त मार गिराया। इस हमले में उस्मान खान ने लंदन ब्रिज पर चाकुओ से लोगों पर हमला किया। हालांकि अब ये जानकारी मिल रही है कि उस्मान खान को पाकिस्तान के ही कब्जे वाले कश्मीर में दफनाया गया है। दरअसल पीओके में आतंकी उस्मान खान का पैतृक गांव है और इस वजह से उस्मान खान को कश्मीर में उसके पैतृक गांव में दफनाया है। हैरानी का बात तो ये है कि पाकिस्तान सरकार का इस मामले में कहना है कि उसे अब तक इस घटना की जानकारी ही नहीं है।

डॉन अखबार के मुताबिक, आतंकी उस्मान का शव इस्लामाबाद हवाई अड्डे से पीओके के कोटली जिले के किजलानी गांव ले जाया गया। इसके बाद शुक्रवार को उसे स्थानिय कब्रिस्तान में दफनाया गया। बता दें कि शुक्रवार को ही आतंकी उस्मान खान के शव को उसके परिवार को सौंपा गया। उस्मान खान ब्रिटिश नागरिक था। जिसकी वजह से एक लंबी प्रक्रिया के तहत उसके शव को इतने समय बाद इस्लामाबाद पहुंचाया गया। शव मिलने के बाद रिश्तेदारों का कहना था कि, ‘परिवार उसे ब्रिटेन में दफन नहीं करना चाहता था।’ इतना ही नहीं, आतंकी उस्मान खान का शव पाकिस्तान लाने से पहले बर्मिंघम शहर की मस्जिद में नमाज पढ़ी गई। वही इस घटना के बाद पाकिस्तान के विदेश विभाग की ओर से कहा गया कि इस बात की जानकारी नहीं है कि खान का शव यहां लाया गया है।

गौरतलब है कि ब्रिटेन के लंदन ब्रिज पर 29 नवंबर को एक आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में लोगों पर चाकुओ से वार किया गया था। इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई। तो वही तीन लोग घायल भी हुए थे। हालांकि इस आतंकी हमले के बाद स्कॉटलैंड यार्ड ने आतंकी उस्मान खान को मौत के घाट उतार दिया। आतंकी उस्मान खान ब्रिटिश में भी मुंबई जैसा हमला करने की साजिश रच रहा था।

ये भी पढ़ें:- लंदन हमले में भारतीय मूल के अफसर ने PAK को दिया मुंहतोड़ जवाब, 5 मिनट में ऐसे खत्म हुआ आतंकी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here