चलते ट्रैफिक के बीच अचानक से गिरी मेट्रो लाइन, 23 लोगों की हुई मौत

मेक्सिको की राजधानी मेक्सिको सिटी से एक बड़ा ही मामला सामने आया है। जहां एक मेट्रो लाइन के अचानक गिरने की वजह से 23 लोगों की मौत हो गई है। दर्जन भर से भी ज्यादा लोग घायल हुए हैं। मेक्सिको सिटी में या घटना उस वक्त हुई जब मेट्रो लाइन के नीचे बड़ा ट्रैफिक आ जा रहा था। इतने में अचानक ही ट्रैक धड़धड़ा कर गिर पड़ा।

इसे भी पढ़ें-बंगाल पर बयान से कंगना का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड, नियमों के उल्लंघन पर ट्विटर ने कही ये बात

घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे में यह पूरी घटना कैद हो गई। जिसका फुटेज सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। मेक्सिको सिटी की मेयर क्लाडिया शीनबाम ने बताया कि इस घटना में 23 लोगों की जान गई है। शहर के सिविल डिफेंस डिपार्टमेंट में ट्विटर पर बताया है कि इस दुर्घटना में करीब 70 लोग से ज्यादा बुरी तरह घायल हुए हैं।

फिलहाल मेट्रो लाइन के नीचे घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है। बहुत से लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है। जिन्हें बाहर निकालने की पूरी कोशिश की जा रही है। मलबे में एक कार्य मिली है। वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि मेट्रो रेल के कोच बीच हवा में लटक रहे हैं। घटनास्थल के आसपास सायरन बज रहे हैं और लोगों की भीड़ इकट्ठा है। मिलिनियो टीवी द्वारा प्रसारित फुटेज में देखा जा सकता है कि पुल के क्षतिग्रस्त होकर गिरने से नीचे खड़ी तारे भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं। एक अन्य वीडियो में आपातकालीन चिकित्सा कर्मचारियों और फायर फाइटर्स को घटना की जगह पर पड़े मलबे के नीचे से जीवित बचे लोगों को तलाश रही है।

मेट्रो लाइन का निर्माण तब हुआ था जब इस देश की विदेश मंत्री मार्सेलो एब्ररार्ड इसकी मेयर थी। ट्विटर पर कहा कि मेट्रो के साथ आज जो कुछ भी हुआ है। वह बेहद ही दुखद घटना है। अचानक घटना के हो जाने से लोगों को बचने तक का टाइम नहीं मिला। इस हादसे के बाद मेट्रो के एलिवेटेड ट्रैक के निर्माण और उसकी मजबूती पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। दुर्घटना से हुए घायल लोगों को इलाज के लिए हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है। मेक्सिको में यहां से ऐसे वक्त में हुआ है। जब पूरा देश कोरोना महा संकट से लड़ रहा है।

इसे भी पढ़ें-कोरोना महासंकट में भारत की मदद के लिए इन 14 देशा ने बढ़ाए हाथ, स्वास्थ्य उपकरणों सहित दी यह सामग्री

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,092,598FansLike
5,000FollowersFollow
5,023SubscribersSubscribe

Latest Articles