इन फ्रूट्स में लगा है हेल्थ के साथ टेस्ट का तड़का, शुगर वाले लोग तो जरूर खाएं

257
fruits

आज के समय में खाना के साथ हर इंसान टेस्ट ढ़ूढंता है। तो वही दूसरी तरफ मीठे की तरफ हर कोई भागता है। मीठी चीजें अधिकतर लोगों को पसंद है। जैसे टॉकलेट, केक। लेकिन हर कोई जानता है कि ज्यादा मीठा सेहत के लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं है। इस वजह से ज्यादा मीठा खाने के लिए हमेशा मना किया जाता है क्योंकि इससे कई तरह की बीमारियां हो सकती है लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी मीठी चीजें बताएंगे। जिसे खाने से आप अपनी डिजायर को शांत कर सकते है और आपकी सेहत को भी कोई नुकसान नहीं होगा।

अगर आपक मीठे को शोकीन है तो सबसे ज्यादा फ्रूट खाने चाहिए। इसलिए आप रोज का एक संतरा खा सकती है। orange संतरे में करीबन 12 ग्राम शुगर होती है। तो साथ ही ढेर सारा विटामिन-सी भी होता है। इसके अलावा आप संतरे का जूस भी पी सकते है।

आप मीठा खाने के समय कीवी भी खा सकते है। कीवी शरीर के लिए काफी लाभदायक है। orange इस फल में 6 ग्राम नैचुरल शुगर होती है। जिससे आपकी सेहत भीअच्छी रहती है। इसके अलावा इस फल में विटामिन –सी होने के साथ-साथ ये आपके इम्यून सिस्टम को भी बेहतर करता है।

आलूबुखारा भी आपके मीठे की डिजायर को खत्म करने के लिए बिल्कुल ठीक है। orange ये फल मीठा होने के साथ-साथ ऐंटीऑक्सीडेंट्स तत्व से भरा हुआ है। इसके साथ ही इस फल से पाच क्रिया भी ठीक रहती है।

मीठा खाने वाले लोग नैचुरल शुगर आराम से खा सकते है और वो है चीकू। orangeचीकू में नैचुरल शुगर की काफी मात्रा होती है लेकिन इसका कोई नुकसान नहीं होता।