6 सालों से इस बीमारी से जूझ रही हैं श्रद्धा कपूर, खुद बताए बीमारी के गंभीर लक्षण

0
841
shraddha kapoor
Loading...

बॉलीवुड इडंस्ट्री जितनी बड़े पर्दे पर देखने में अच्छी लगती है। असलियत में उतनी ही रंगीन नहीं होती। बड़े पर्दे पर दिखने वाले कलाकार भले ही अपने फैंस का मनोरंजन के लिए अच्छा प्रदर्शन करते हैं। लेकिन, उनकी जिंदगी भी एक आम इंसान की तरह ही होती। उनके जीवन की परेशानियां भी कुछ उसी तरह होती हैं। जिनमें उतार-चढ़ाव बने ही रहते हैं। अब बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर को ही देख लीजिए, जिनकी स्माइल लाखों फिदा हो जाते हैं। हाल ही में श्रद्धा ने बैक टू बैक दो सुपरहिट फिल्में छिछोरे और साहो दी हैं। लेकिन, उनके फैंस ये शायद ही जानते होंगे कि, श्रद्धा कई सालों से बीमार हैं, लेकिन उनके चेहरे पर फिर भी वो स्माइल बरकरार है। अपनी बीमारी का खुलासा खुद श्रद्धा ने ही किया है।

6 सालों से एंग्जायटी से पीड़ित है श्रद्धा
असल में श्रद्धा ने कुछ वक्त पहले ही पिंकविला को इंटरव्यू दिया, जिसमें उन्होंने बताया कि, वो 6 सालों से एंग्जायटी से पीड़ित हैं। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि, ‘मुझे पहले तो ये मालूम ही नहीं था कि, एंग्जाइटी क्या चीज होती है, मुझे बहुत लंबे समय तक इस बारे में पता ही नहीं था, ये मेरे साथ आशिकी-2 फिल्म के बाद हुआ था। हां, मुझे दर्द हो रहा था लेकिन जब टेस्ट कराए तो कोई बीमारी सामने नहीं आई। डॉक्टर ने बहुत से टेस्ट किए, पर सब नार्मल था। ये थोड़ा अजीब था क्योंकि, मैं बार-बार सोच रही थी कि मुझे ये दर्द क्यों हो रहा है, फिर जब मैंने खुद से ये सवाल पूछा, इसके बाद मुझे फिजिकली एंग्जाइटी महसूस हुआ।‘ वो बोलीं, मैं अब भी अपनी बीमारी से निपटने की कोशिश कर रही हैं। पर पहले से मेरी स्थिति काफी बेहतर है। और कहीं ना कहीं इसे आपको स्वीकार करना ही पड़ता है क्योंकि, ये आपकी जिंदगी एक हिस्सी है, जिसे प्यार से निपटाना चाहिए।

एंग्जायटी के लक्षण

  • जिस व्यक्ति को एंग्जायटी होता है, वो टेंशन के साथ-साथ डर में रहता है,
  • इस बीमारी से पीड़ित व्यक्ति अकेले रहना पसंद करता है
  • व्यक्ति की सांस फूलने और दिल की धड़कन बढ़ने के अलावा ऐंग्जाइटी के शिकार व्यक्ति को नींद नहीं आती और वह रातभर जागता रहता है।
  • सिर में दर्द रहने लगता है और किसी भी काम में जल्दी से मन नहीं लगता।
  • इस स्थिति में मुंह सूखने लगता है और कई बार तो व्यक्ति बेहोश हो जाता है।

ये भी पढ़ेंः- इन 5 चीजों के साथ भूलकर भी न पीएं दूध, हो सकता है जान का खतरा

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here