Rakshabandhan special makeup

रक्षाबंधन (Rakshabandhan 2021) में हर बहन को ढेर सारी तैयारियां करनी पड़ती हैं। वो अपने भाई को स्पेशल फील करने के लिए कई दिनों पहले से ही कुछ अलग सोचने लगती हैं। फिर चाहे वो स्पेशल राखी, स्वीट्स और पूजा की थाली, सब कुछ परफेक्ट बनाने में बहन महीने भर पहले से ही तैयारी करने लगती हैं। त्यौहार के आते-आते काम इतना ज्यादा बढ़ जाता है कि बहनों के चेहरों पर थकान साफ़ नजर आती है। ऐसे में उन्हें तैयार होने का वक्त भी नहीं मिल पाता। अब ऐसे में बहन का चेहरा मुरझाया हुआ नज़र आएगा तो त्योहार का रंग फीका पड़ जाएगा। यदि आप भी इसी बात को लेकर टेंशन ले रही हैं और रक्षाबंधन पर इंस्टेंट ग्लो चाहती हैं तो आज आपको इस परेशानी से निकाल सकते हैं। हम आपको बताने जा रहे हैं मेकअप के कुछ ऐसे टिप्स जिन्हें अपनाकर आप पा सकती हैं चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो ला सकती हैं।

Raksha Bandhan 2017: Step-by-Step Guide to Nail the Raksha Bandhan Makeup  Look | India.comरक्षाबंधन पर ऐसे करें मेकअप

1. सबसे पहले ये आवश्यक है कि आप अपने चेहरे को क्लींजर से क्लीन कर लें। इसके लिए आपको अपनी त्वचा को सूट करता हुआ क्लींजर ही इस्तेमाल करना पड़ेगा। क्लींजर को हाथों में लेकर अपने चेहरे पर मसाज करें और फिर कॉटन से फेस को साफ करने के बाद चेहरा धो लें।

2. आप चाहती हैं कि आपका मेकअप लॉन्ग लास्टिंग हो और पसीना चेहरे पर ना आए तो मेकअप से पहले चेहरे पर बर्फ जरूर लगाएं। इसे लगाने के लिए आइस क्यूब को लेकर मलमल के कपड़े में बांध लें फिर चेहरे पर अप्लाई करें।

3. अब मेकअप की शुरुआत करने के लिए एक अच्छी क्वालिटी का प्राइमर चेहरे पर लगाएं। प्राइमर आपके मेकअप को लंबे वक्त तक टिके रहने में सहायता करता है।

4. यदि आपके चेहरे पर कोई पिंपल या स्पॉट है तो सबसे पहले कंसीलर को लगाएं। उसके बाद एक अच्छे ब्रांड का आपकी स्किन को सूट करने वाला फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। ध्यान रखें फाउंडेशन को क्रीम के साथ मिलाकर ही चेहरे पर लगाएं। फाउंडेशन का डायरेक्ट यूज करने से बचना चाहिए।

5. अगर आप अपने चेहरे को सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाना चाहती हैं तो अपने फाउंडेशन में फेशियल ऑयल मिलाएं. इससे आपकी स्किन मुलायम और चमकदार दिखेगी.

How to look gorgeous for raksha Bandhan6. फाउंडेशन को फेस पर अप्लाई करने के लिए मेकअप ब्रश या मेकअप ब्लेंडर का ही प्रयोग करें।

7. इसके बाद अब आप हाईलाइटर लगाकर अपने चेहरे को हाइलाइट करें। हाईलाइटर आप अपनी नाक और चीक बोन्स के पास लगाएं।

8. आई मेकअप चेहरे की खूबसूरती को और बढ़ा देता है, इसलिए अपनी ड्रेस के हिसाब से आईशेड चुने और अप्लाई करें। फिर लाइनर लगाएं। आप चाहें तो आंखों को और खूबसूरत लुक देने के लिए आप आईलैशेस का भी प्रयोग कर सकती हैं।

9. इसके बाद अपनी आइब्रोज़ को लाइट ब्राउन कलर से फिल करें। ब्लैक शेड आइब्रोज़ को काफी डार्क बना देता है। इसलिए इससे बचें।

10. अब अपने मेकअप को कंप्लीट लुक देने के लिए लूज़ पाउडर फेस पर अप्लाई करें। इसे अप्लाई करने से चेहरे पर मेकअप की जो भी कमी रह जाती है वो पूरी हो जाती है।

इस टिप्स को आजमाकर आप अपने त्यौहार को और भी खूसूरत बना सकती हैं।

इसे भी पढ़ें:- NASA ने शेयर किया ऐसा वीडियो जिसमें ब्रह्मांड का अद्भुत नज़ारा देख लोग हुए हैरान