Skin Care Tips: सर्दियों में बेसन में इन चीजों को मिलाकर लगाने से चमकने लगेगा चेहरा

बेसन में इन चीजों को मिलाकर आप लोगों ने अगर सर्दी में अपने चेहरे पर लगा लिया तो एकदम से चेहरा खिल उठेगा।

0
141
Skin Care Tips

Skin Care Tips: सर्दियों में आपके चेहरे पर रूखापन जैसा दिखने लगता है आप इससे काफी परेशान हो जाते हैं। आपके चेहरे पर मुहासे जैसी समस्याएं हैं तो बेसन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद है। वैसे तो बेसन हर चीज में फायदेमंद होता है खाने के लिए भी काफी इस्तेमाल किया जाता है। बेसन को बालों और स्क्रीन पर लगाने से बहुत सारे फायदे होते हैं। वहीं अगर बेसन में कुछ चीजें अन्य मिला दी जाए तो और भी लाभदायक होता है। इससे आपकी रूखी बेजान त्वचा एकदम से चमक उठेगी। बेसन में इन चीजों को मिलाकर आप लोगों ने अगर सर्दी में अपने चेहरे पर लगा लिया तो एकदम से चेहरा खिल उठेगा। ज्यादातर लोग बेसन में सिर्फ पानी डाल देते हैं जिससे स्किन हाइड्रेट नही हो । आइए जानते हैं स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए कौन कौन चीज है आपको बेसन में मिलानी चाहिए।

बेसन में गुलाब जल मिलाकर लगाएं

Skin Care Tipsअगर आप लोग अपने चेहरे पर चमक पाना चाहते हैं तो बेसन में आप लोग गुलाब जल मिलाकर लगाएं। इसके लिए आपको दो चम्मच बेसन में उसने गुलाब जल डालें। जिसके बाद पेस्ट बनाकर 20 मिनट के बाद चेहरे को ताजे पानी से धो दें इसके बाद आपके चेहरे को ठंडक मिलेगी और जो रूखी त्वचा है वह सेल्स रिमूव हो जाएगी। आपका चेहरा ऑयली दिखने लगेगा।

बेसन में दही मिलाकर लगाएं

Skin Care Tipsसर्दियों में अगर आप लोग बेसन में दही मिलाकर लगाएंगे तो और भी अच्छा होगा। इसके लिए आपको दो चम्मच बेसन और तीन चम्मच नहीं लेना चाहिए फिर इसका पेस्ट बनाकर अपने चेहरे पर लगाना चाहिए। 20 मिनट के बाद आप अपने चेहरे को पानी से धो दें। ऐसा करने से आपके चेहरे पर जो मुंहासों की समस्या है वह भी दूर हो जाएगी। आपका चेहरा एकदम चमक उठेगा दरअसल आपको बता दें दही में मौजूद एंजाइम्स स्किन को क्लीन और मोशुराइजर बनाती है।

Read More-2022 कभी नहीं भूल पाएंगे Mahesh Babu,पहले भाई… फिर मां…और अब पिता ने दुनिया को कहा अलविदा