‘कगासन’ दूर करेगा आपके पेट का फैट, छूमंतर हो जाएंगी ये सारी परेशानियां

225

आज के भागती-दौड़ती जिंदगी में लोगों अपने लिए ही समय नहीं निकाल पाते। जिस वजह से सुबह योगा और एक्सरसाइज जैसी चीजे बहुत कम हो गई है। आज के समय में बहुत ही कम लोग है जो सुबह जल्दी उठकर एक्सराइज करते है। yoga जिस वजह से लोगों के बीच पेट की परेशानी सबसे ज्यादा हो गई है। इसी वजह से आज हम आपको एक ऐसा योग आसन बताएंगे। जिसे करने से आपके पेट की सारी परेशानियां खत्म हो जाएगी। ये आसन पेट की हर परेशानी के लिए रामबाण इलाज है। इस आसन का नाम कागासन या क्रो पोज है। जिसे सुबह करने से काफी सारे लाभ मिलते है। लेकिन इस आसन के करने के लिए कई सावधानियां भी रखी जाती है।

सावधानी- इस आसन को करने से लिए हमेशा विशेषज्ञों की राय ले और उनके देखरेख में शुरू करे। इस आसन को आपको तभी करना चाहिए। yoga जब आपके एड़ियों, कमर, जांघों और घुटनों में परेशानी हो। इस आसन में इन बीमारियों से राहत मिलेगी।

फायदें- इस आसन से आपके पेट पर जमा फैट कम होता है। आसन की मदद से आपके जांघ का फैट भी कम होगा। yoga जिससे आपकी सुंदरता बढ़ेगी। पेट के सभी अंग अच्छे से काम करेंगे। ये भी पढ़ें:-मलाइका के योगा वीडियो पर बॉलीवुड हस्तियों ने दी राय, अर्जुन कपूर के चाचा ने किया ऐसा कमेंट