अगर आप लोग डायबिटीज के है मरीज करना चाहते हैं शुगर पर कंट्रोल ,इस पौधे की चबाएं पत्तियां

सदाबहार की पत्तियां खानी चाहिए इससे आपका शुगर लेवल काफी कंट्रोल में रहेगा। आप लोग इसका इस तरह से नियमित रूप से सेवन कर सकते हैं।

0
224
diabities

अगर आप लोग डायबिटीज के मरीज हैं और डायबिटीज से काफी परेशान हैं तो इन पत्तियों का सेवन करने से आपकी सभी तकलीफें दूर हो जाएंगी। आप को सदाबहार की पत्तियां खानी चाहिए इससे आपका शुगर लेवल काफी कंट्रोल में रहेगा। आप लोग इसका इस तरह से नियमित रूप से सेवन कर सकते हैं।

इस प्रकार करें सदाबहार की पत्तियों का सेवन

अगर आप लोग इनका सेवन करेंगे तो आपकी शुगर में काफी कंट्रोल होगा। ब्लड शुगर कंट्रोल करने के लिए मरीज को प्रतिदिन सुबह खाली पेट 6-7 सदाबहार की पत्तियां चबानी चाहिए वहीं अगर इसका फूल मिल जाए तो बहुत ही लाभकारी होता है। इसका आप लोग चूर्ण नहीं बना सकते हैं। आप लोग इन्हें सुखाकर चूर्ण बना लें फिर रोज सुबह इसका सेवन करें। वही सदाबहार के फूलों और पतियों का रस भी निकाल सकते हैं इसमें टमाटर,खीरा ,करेला भी मिक्स कर सकते हैंऔर इसका नियमित सेवन करें। हालांकि इसका सेवन करने से पहले डॉक्टर से जरूर सलाह ले ले।

इंसुलिन बनाने में करता है सहयोग

सदाबहार की पत्तियों में एल्कलॉइड नामक तत्व पाया जाता है जो पैंक्रियाज कि बीटा सेल्स को शक्ति देता है। वही आपको बता दें शरीर में यहां इंसुलिन बनाने में मदद करता है। जब शरीर में इंसुलिन की कमी तो यह इसमें काफी मदद मिलती है। सदाबहार के पत्ते चबाने से डायबिटीज में कंट्रोल होता है।

Read More-हाथ में क्या ले गुस्से में दिखे रणबीर कपूर ‘शमशेरा’ लुक के आगे, फेल हो गया रणवीर सिंह का ‘खिलजी’ रुप,फैंस कर रहे एक दूसरे से तुलना, जाने कौन है बेस्ट?