कोरोना का कहर : शरीर में कैसे बढ़ाएं Oxygen Level, इन चीजों का करें भरपूर सेवन

देश भर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने हड़कंप मचा रखा है .इस बार कोरोना के लक्षणों में सबसे बड़ी दिक्कत सांस लेने में तकलीफ की बताई जा रही है. अधिकतर सभी मरीजों में सांस लेने में दिक्कत हो रही है, जिसके कारण यह बीमारी एक डरावना रूप लेती जा रही है. जो भी लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, उनका ऑक्सीजन लेवल कम होता जा रहा है. ऐसे में सभी लोगों को अपने डाइट का खास ख्याल रखना चाहिए. आज के इस आर्टिकल में हम लोग जानेंगे कि ऑक्सीजन को बढ़ाने और बनाए रखने के लिए किन बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए.

इसे भी पढ़े-4 मई को इन राशियों की बदल जाएगी किस्मत, हो जाएंगे मालामाल, जानें कैसे

ऑक्सीजन लेवल को बनाए रखने के लिए करें इन चीजों का सेवन

शरीर में ऑक्सीजन लेवल को उतना ही बनाए रखने के लिए आयरन, कॉपर, विटामिन B2,विटामिन B3, विटामिन ए, विटामिन B5, विटामिन B9 और विटामिन12 की जरूरत होती है.

क्या हैं विटामिन बी12 के स्रोत
विटामिन बी12 के मांसाहारी स्रोत ऑर्गन मीट (लीवर), चिकन, टूना फिश और अंडे हैं और शाकाहारी स्रोत मशरूम, आलू, एवोकाडो, मूंगफली, ब्रोकली, ब्राउन राइस और पनीर आदि हैं.

क्या हैं विटामिन बी2 के स्रोत
विटामिन बी2 के मांसाहारी स्रोत अंडे, ऑर्गन मीट (किडनीलीवर) हैं और शाकाहारी स्रोत दूध, दही, ओट्स, बादाम, बींस और टमाटर हैं

क्या हैं विटामिन ए के स्रोत
विटामिन ए के मांसाहारी स्रोत – आर्गन मीट, टूना फिश और अंडा हैं और शाकाहारी स्रोत गाजर, शकरकंद, लौकी, आम, वनीला आइसक्रीम और पालक हैं.

क्या हैं आयरन के स्रोत
आयरन के मांसाहारी स्रोत ओएस्टर, चिकन, बत्तख और बकरे के मीट हैं और शाकाहारी स्रोत बींस, गहरे हरे रंग की पत्तेदार सब्जियां, दालेंऔर मटर हैं.

क्या हैं कॉपर के स्रोत
कॉपर के मांसाहारी स्रोत ओएस्टर (सीप), क्रैब और टर्की हैं और शाकाहारी स्रोत चॉकलेट, तिल, काजू, आलू, शिताके मशरूम हैं.

सूचना – इस आर्टिकल में दी गयी सारी जानकारी की सटीकता औऱ वास्तविकता को सुनिश्चित करने का हर तरह से प्रयास किया गया है। हमारा आपसे निवेदन हैं कि किसी भी चीज का सेवन बिना चिकित्सक की सलाह के ना करें.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ के श्मशान घाट को ढकने के बाद अब गोरखपुर में लगा चेतावनी का बैनर, अब होगी कार्रवाई..

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,092,598FansLike
5,000FollowersFollow
5,023SubscribersSubscribe

Latest Articles