50 Paise

ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्हें पुराने सिक्के इकठ्ठे करने का शौक होता है। ये पुराने सिक्के कभी कभी लोगों को मालामाल बना देते हैं। यदि आपके पास भी केवल 50 पैसे का सिक्का है तो आप बिना मेहनत और देरी के रातोंरात लखपति बन सकते हैं। आप सोच रहे होंगे कहीं ये फेक न्यूज़ तो नहीं। मगर ये सच है। यदि आप घर बैठे लखपति बनना चाहते हैं तो आपके पास केवल एक स्मार्टफोन और साल 1985 का एक 50 पैसे का ये खास सिक्का होना चाहिए। इतने से ही आप एक ही रात में लखपति बनने के सपने को पूरा कर सकते हैं। साथ ही साथ आपको एक छोटा सा काम करना होगा वो है ये कि आपको OLX पर लॉगिन करना होगा। OLX एक ऐसी साइट है जहां पर कोई भी खरीदारी और बिक्री कर सकता है।

इस सिक्के की है मांग

OLX के ऊपर 1985 में बने इस 50 पैसे के खास सिक्के की काफी मांग है। इस सिक्के को पाने के लिए लोग 3.25 लाख रुपये तक देने को तैयार हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार केंद्र सरकार ने 2011 में 50 पैसे के सिक्कों को बनाना बंद कर दिया था और यह सिक्का उसी वर्ष का है। चलन से बाहर होने वाला ये सिक्का ही आपको लखपति बनाने का सपना पूरा कर देगा। इसके लिए आपको सिक्कों की बिक्री के लिए OLX साइट पर रजिस्टर करना आवश्यक है। फिर आपको सिक्के की तस्वीर को वेबसाइट पर अपलोड करना होगा और फिर उसकी सेल लगा दीजिए।

यहां भी करना होगा रजिस्टर

एडवरटाइजिंग प्लेटफॉर्म क्विकर (Quikr) पर ऑनलाइन पुराने सिक्के की बिक्री करके भी आप लखपति बन सकते हैं। इस वेबसाइट पर पुराने सिक्के की खरीद के लिए खरीदार अच्छी कीमत देने को तैयार हैं। यदि आपके पास भी पुराना सिक्का है तो आपके लिए यह एक बहुत ही अच्छा अवसर है। सबसे पहले आपको Quikr पर अपने आप को एक विक्रेता के तौर पर रजिस्टर करना होगा। इसके बाद उस व्यक्ति को अपने पुराने सिक्के की तस्वीर क्लिक करके उसे क्विकर के प्लेटफॉर्म पर अपलोड करनी पड़ेगी। साथ ही अपना डाक पता, मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी भी फइलल करनी पड़ेगी।

इसे भी पढ़ें:- Tulsi के पत्ते को तोड़ने के हैं ये खास नियम और तरीके, जान लें वरना पड़ेगा पछताना