मशहूर लेखिका, अभिनेत्री ने दुनिया को कहा अलविदा, इस बीमारी से थीं पीड़ित

105
sadia dehlvi passed away

खतरनाक जानलेवा कैंसर की बीमारी ने मशहूर लेखिका सादिया देहलवी (sadia dehlvi) की जान ले ली. 64 की उम्र में सादिया ने अपने घर पर आखिरी सांस ली. सादिया काफी लंबे वक्त से कैंसर से पीड़ित थी लेकिन इलाज कराने के बावजूद वह ये लड़ाई हार गई. सादिया के निधन की खबर सुनते ही उनके चाहने वालों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. सादिया एक लेखिका ही नहीं बल्कि एक एक्टिविस्ट, फिल्ममेकर, प्रोड्यूसर व अभिनेत्री भी थीं.

टैलेंटेड लेखिका का निधन
सादिया के निधन की जानकारी इतिहासकार इरफान हबीब ने सादिया ने ट्वीट कर दी. जिसमें उन्होंने लिखा, ‘दिल्ली की जानी-मानी सांस्कृतिक शख्सियत, डियर फ्रेंड और अद्भुत इंसान सदिया देहलवी के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ. आपकी आत्मा को शांत मिले.’

साल 2017 में दिल्ली के इतिहास पर किताब
सादिया एक मशहूर लेखिका थी उन्होंने कई टीवी शो में अभिनय भी किया था. जिसमें ‘जिंदगी कितनी खूबसूरत है’ और ‘अम्मा एंड फैमिली’ शामिल हैं. जबकि, अम्मा एंड फैमिली में सादिया ने अभिनय के साथ शो को प्रोड्यूस और लिखा भी था.sadia dehlvi इसके अलावा 2017 में दिल्ली के इतिहास पर एक किताब जैस्मिन एंड जिन्स: यादें और रेसिपी की मेरी दिल्ली(Jasmine & Jinns: Memories and Recipes of My Delhi) लिखी थी. इस किताब में दिल्ली की हर छोटी चीज को सादिया ने शब्दों में पिरोया था.

बात करें सादिया के निजी जीवन की तो उन्होंने दो शादियां की थीं. पहली शादी साल 1990 में रेजा परवेज से हुई थी जिससे एक बेटा अरमान है. शादी के 12 साल बाद दोनों अलग हो गए और दूसरी शादी सादिया ने सैय्यद करामत अली से शादी की थी.

ये भी पढ़ेंः- कोरोना की चपेट में आने से मशहूर स्टार निक का हुआ निधन, कम उम्र में दुनिया को कहा अलविदा