Mumtaz ने क्यों ठुकराया था शम्मी के शादी का प्रपोजल? सालों बाद एक्ट्रेस ने किया खुलासा

Mumtaz का अफेयर शम्मी कपूर के साथ भी चला है मुमताज और शम्मी एक दूसरे से शादी भी करना चाहते थे लेकिन इन दोनों की शादी नहीं हुई मुमताज ने ही शम्मी कपूर के शादी वाले प्रपोजल को ठुकरा दिया था।

0
202

अपने जमाने की मशहूर अदाकारा और बॉलीवुड में अपनी खूबसूरती का जलवा दिखाने वाली मुमताज आज भी काफी एक्टिव रहती हैं आपको बता दें मुमताज ने अपने जमाने में बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में निकाली हैं मुमताज ‘खिलौना’, ‘हरे रामा हरे कृष्णा’,’आदमी और इंसान’, बंधन जैसे कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। मुमताज सबसे खूबसूरत बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री मानी जाती थी मुमताज का अफेयर बॉलीवुड के कई अभिनेताओं के साथ चल चुका है। मुमताज का अफेयर शम्मी कपूर के साथ भी चला है मुमताज और शम्मी एक दूसरे से शादी भी करना चाहते थे लेकिन इन दोनों की शादी नहीं हुई मुमताज ने ही शम्मी कपूर के शादी वाले प्रपोजल को ठुकरा दिया था। आइए जानते हैं आखिर ऐसा क्यों किया था मुमताज नहीं जा रही इसके पीछे की वजह।

शम्मी कपूर के बेटे ने किया खुलासा

जब शम्मी कपूर की मौत हो गई उसके बाद शम्मी कपूर के बेटे ने उनके और मुमताज के अफेयर के बारे में बतायाMumtaz उन्होंने कहा कि मेरे पिता सम्मी चाहते थे की मुमताज उनसे शादी कर ले और उनके बच्चों की परवरिश करें लेकिनMumtaz मुमताज को एक्ट्रेस बनना था और उन्होंने उनके पिता के प्रपोजल को ठुकरा दिया था आपको बता दें जिसके बाद हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान मुमताज ने भी इस बात का खुलासा किया था कि आखिर उन्होंने ऐसा क्यों किया।

कपूर परिवार नहीं बनाना चाहता था बहुओं को एक्ट्रेस

मुमताज ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि मैंने 17 साल की उम्र में ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करना शुरू करMumtaz दिया था मेरे लिए यहां समय काफी जल्दी था मैंने सब कुछ ज्यादा था लेकिन कपूर खानदान को यह पसंद नहीं था उनके परिवार की बहू है फिल्मों में काम करें। लेकिन मुझे मेरे परिवार की जिम्मेदारी निभानी थी और मैं सुनिश्चित करना चाहती थी कि वह सही से रहे।

आगे मुमताज ने कहा कि जब शम्मी कपूर ने उनके सामने शादी का प्रपोजल रखा तो उन्होंने ठुकरा दिया तो इस बात को कई लोगों ने मानने से इनकार कर दिया सुरूर में तो कोई इस बात पर यकीन ही नहीं कर पा रहा था लोगों का कहना थाMumtaz कि मुमताज कभी भी शम्मी कपूर को शादी के लिए मना नहीं कर सकती । लोग उस जमाने में बोला करते थे कि ऐसा हो ही नहीं सकता है।

शम्मी को मुमताज कभी मना नहीं कर सकती लेकिन शम्मी ने इन सब बातों के बाद उन पर शक करना शुरू कर दियाMumtaz शम्मी ने कहा कि कि वह सिर्फ एक्ट्रेस बनना चाहती थी उन्हें मुझसे प्यार ही नहीं है। उन्होंने यहां तक कह दिया कि वहMumtaz कभी भी हमसे प्यार नहीं करती थी। आपको बता दें सम्मी और मुमताज कभी एक नहीं हो पाए शम्मी ने गीता बाली सेMumtaz शादी की उसके बाद उन्होंने नीला देवी से शादी कर ली वही मुमताज ने मयूर माधुरी के साथ शादी रचाई थी।

इसे भी पढ़ें-रोमांटिक सीन करते वक्त यह एक्टर हो गया बेकाबू, Rekha के साथ की अश्लील हरकतें, एक्ट्रेस छटपटाती रही लेकिन नहीं छोड़ा