Categories
मनोरंजन

हेमा मालिनी के प्यार में पागल धर्मेंद्र ने कबूल लिया था इस्लाम, गुस्से में सनी देओल ने उठाया था ऐसा कदम

बॉलीवुड के हीमैन कहे जाने वाले धर्मेंद्र (dharmendra) आज भी लोगों के लिए सुपरस्टार हैं. वो भले ही अब अपना जीवन खेती-बाड़ी में व्यतीत कर रहे हैं. मगर उनके रियल लाइफ के किस्से फिल्मी दुनिया से ज्यादा दिलचस्प हैं. धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी की जोड़ी बॉलीवुड के सबसे फेवरेट कपल्स में से एक हैं. धरम पाजी अपनी ड्रीम गर्ल से बेहद प्यार करते हैं और उन्हें पाने के लिए पाजी ने दुनिया की परवाह नहीं की और परिवार के विरोध जताने के बाद हेमा से शादी की. हेमा को अपना बनाने से पहले ही धर्मेंद्र शादीशुदा और 4 बच्चों के पिता थे. धरम पाजी की पहली पत्नी का प्रकाश कौर है.

जितेंद्र से होने वाली थी हेमा की शादी
धर्मेंद्र ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम नहीं रखा था उससे पहले ही हेमा मालिनी की एंट्री उनके दिल में हो गई थी. वो हेमा से बहुत प्यार करते थे और दोनों का अफेयर काफी लंबे तक चला. हेमा जानती थी कि, धर्मेंद्र शादीशुदा हैं और इसी वजह से वो उनसे अलग होना चाहती थीं. dharmendra hema maliniधर्मेंद्र से दूर जाने के लिए हेमा ने जितेन्द्र से शादी के लिए हां कर दी. पर ऐन मौके पर धर्मेंद्र ने आकर शादी रुकवा दी और फिर दोनों हमेशा के लिए एक हो गए.

पत्नी ने धर्मेंद्र को तलाक से कर दिया था इनकार
शादीशुदा और 4 बच्चों के पिता होने के बावजूद धर्मेंद्र ड्रीम गर्ल के प्यार में पड़े थे और इस बात का पता जब पत्नी प्रकाश कौर को चला. तो खूब रोई. इस पर उन्होंने धर्मेंद्र को तलाक देने से इनकार तक कर दिया था. इसलिए धर्मेंद्र ने इस्लाम धर्म कबूल कर हेमा मालिनी से 21 अगस्त साल 1979 में निकाह कर लिया.dharmendra prakash kaur दरअसल, धरम पाजी किसी भी हालत में हेमा को पाना चाहते थे. पर धरम के इस फैसले से उनके परिवार को गहरा सदमा लगा था. क्योंकि, धर्मेंद्र के परिवार वाले भी इस शादी के खिलाफ थे.

जब सनी पहुंच गए थे हेमा के घर
धर्मेंद्र का हेमा से शादी करने का फैसला सनी देओल को भी रास नहीं आया था. कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जाता है कि, अपने पापा के इस फैसले से नाराज हो सनी अपनी मां के खातिर हेमा के घर गए थे पर वो घर पर मौजूद नहीं थीं. लेकिन, पिता के इस फैसले से सनी काफी गुस्सा हुए और हेमा से कभी बात नहीं की.hema_and_sunny वैसे बीते दिनों ही हेमा मालिनी ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में सनी से मुलाकात और बातचीत का जिक्र किया है. पर सार्वजनिक रूप से कभी दोनों को साथ नहीं देखा गया.

अब भी धर्मेंद्र करते हैं कोशिश
धर्मेंद-हेमा मालिनी शादी के बाद उनका परिवार को गहरी चोट पहुंची थीं. धरम के दोनों बेटे सनी-बॉबी के साथ-साथ दोनों बेटिया अजीता-विजेता भी काफी नाराज हुई थीं. धर्मेंद की दूसरी शादी से दो बेटियां हैं ईशा और अहाना. शादी के बाद से अब तक सनी का परिवार अपने पिता की परिवार से अलग रहता है. dharmendra hema mailniजहां धर्मेंद्र अपने फॉर्महाउस पर समय बिताते हैं तो सनी अपनी फैमिली के साथ अलग रहते हैं. जिससे साफ है कि, उनके मन में अब भी पिता के प्रति नाराजगी है. अब धर्मेंद्र 84 साल के हो चुके हैं फिर भी कोशिश करते हैं कि, दोनों परिवारों में किसी तरह तालमेल बैठ जाए.

ये भी पढ़ेंः- हेमा मालिनी की वजह से शाहरुख-गौरी की सुहागरात हो गई थी बर्बाद, ऐसे लगाया था रोड़ा