Saturday, January 16, 2021

जानें क्यों ऋषि कपूर ने कहा था, मैं मरूंगा तो कंधा देने वाले कोई नहीं होगा..ये थी बड़ी वजह

नई दिल्लीः बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी हंसी का जादू बिखेरने वाले चिंटू अब हमें छोड़कर जा चुके हैं. फैंस से लेकर परिवार अब भी उनकी मौत के गहरे में सदमे में है. कई लोग सोशल मीडिया के जरिए ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की पुरानी यादें ताजा कर रहे हैं. जिस वजह से कई पुराने किस्से खूब वायरल हो रहे हैं. इन दिनों ऋषि के पुराने ट्वीट्स भी सुर्खियां बटोर रहे हैं जिनमें एक्टर ने कई ऐसी बातें कही थीं, जिन्हें देखकर लग रहा है मानो, ये कल ही की तो बात थी.

हाल ही में जो ट्वीट सुर्खियों में बना हुआ है उसे एक्टर ऋषि ने विनोद खन्ना (Vinod Khanna) के निधन के बाद किया था. जब वो बॉलीवुड के नए सितारों से नाराज हुए थे और गुस्से में कह दिया था कि, जब मैं मरूंगा तो मुझे कंधा देने वाला कोई नहीं होगा. यह ट्वीट उस समय भी खासा वायरल हुआ था और अब फिर से यूजर्स इसे पढ़ रहे हैं.

अंतिम संस्कार में नहीं पहुंचने से थे नाराज
दरअसल, जब विनोद खन्ना (Vinod khanna) का निधन हुआ तो नई जेनरेशन के बॉलीवुड सितारे उनके अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हुए थे. यह देख ऋषि काफी नाराज हुए थे और ट्वीट करते हुए कहा था, “यह क्यों? जब मैं मरूंगा तो मुझे मान लेना चाहिए कि मुझे कंधा देने वाला कोई नहीं होगा. आज के इन तथाकथित स्टार्स से मैं बहुत नाराज हूं.” इस ट्वीट पर उस वक्त भी यूजर्स ने जमकर रिएक्शन दिए थे और अब फिर से यह ट्वीट वायरल हो रहा है.

कैंसर से हार गए चिंटू
गौरतलब है कि, प्यारे से चिंटू को 2 साल पहले ही अपने ल्यूकेमिया (रक्त का कैंसर) के बारे में पता चला था और तभी से वह इस बीमारी से जिंदगी मौत की जंग लड़ रहे थे. मगर इस बीमारी के आगे उनका बुंलद हौंसला हार गया और उन्होंने 30 अप्रैल को सबको अलविदा कह दिया.

कई हिट फिल्मों से बटोरीं सुर्खियां
आज भले ही ऋषि हम सबके बीच नहीं है. मगर उनकी फिल्में आज भी हमारे बीच हैं जो हमें एहसास कराती हैं कि, क्यूट से हंसी वाले चिंटू हमारे बीच हैं. ऋषि ने हिंदी सिनमेा जगत में पिता राज कपूर की फिल्म ‘श्री 420’ से डेब्यू किया था और उस वक्त वह बाल कलाकार के रूप में जाने जाते थे. इसके बाद तो ऋषि ने हिट फिल्मों की लाइन लगा दी थी. उन्होंने साल 1973 में आई बॉबी फिल्म में मुख्य अभिनेता का किरदार निभाया था. इसके बाद उन्होंने बहुत सी रोमांटिक फिल्में की. इनमें ‘लैला मजनू’, ‘रफू चक्कर’, ‘कर्ज’, ‘चांदनी’, ‘हिना’, ‘सागर’ जैसी फिल्में रहीं. जिनके गाने और एक्टर की एक्टिंग ने दर्शकों का खूब दिल जीता. ऋषि ने अपनी पत्नी नीतू के साथ भी ‘दो दूनी चार’ में दर्शकों का खूब मनोरंजन किया.

ये भी पढ़ेंः- यादों में चिंटू की आखिरी इच्छा, मौत को गले लगाने से पहले बेटे रणबीर से चाहते थे यह तोहफा..

Stay Connected

1,097,080FansLike
10,000FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles