जब रेखा ने अमिताभ के लिए इस डायरेक्टर से की थी लड़ाई, एक झटके में छोड़ दी थी फिल्म

0
726

बॉलीवुड के पॉपुलर विलेन रंजीत आज अपना जन्मदिन मना रहे है। रंजीत का जन्म 12 नवंबर 1946 में हुआ था। बॉलीवुड में रंजीत ने लगभग 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। जिसकी वजह से फिल्मी जगत में उनके कई किस्से-कहानिया सुनने को मिलती है लेकिन बॉलीवुड में रंजीत का एक किस्सा रेखा और अमिताभ बच्चन की लव स्टोरी से भी जुड़ा है। ये किस्सा तब का है जब रेखा और अमिताभ की अफेयर की खबरे सबसे ज्यादा सुर्खियों में थी और दोनों एक भी पल एक दूसरे से दूर नहीं रहते थे। और इसी वजह से रेखा फिल्म के शेड्यूल के लिए रंजीत से भीड़ गई। और फिर रेखा ने फिल्म भी छोड़ दी।

दरअसल हुआ यू था कि 90 के दशक में रंजीत एक फिल्म बना रहे थे। इस फिल्म का नाम था ‘कारनामा’। इस फिल्म में रंजीत ने रेखा और धर्मेंद्र की जोड़ी को साइन किया था। और फिल्म का शेड्यूल शम का रखा गया था लेकिन रेखा इससे खुश नहीं थी। रेखा चाहती थी कि फिल्म का शेड्यूल मॉर्निंग का हो जाए। लेकिन पहले रेखा ने कुछ नहीं बोला। बाद में रेखा ने रंजीत से फिल्म के शेड्यूल के बारे में बात की। हालांकि फिल्म की लीड एक्ट्रेस होने के नाते रेखा की बात रंजीत ने मान ली। इस दौरान रेखा ने रंजीत से कहा था कि क्या तुम फिल्म का शेड्यूल को मॉर्निंग शिफ्ट कर सकते हो ?

रेखा की इस बात का जिक्र एक इंटरव्यू में रंजीत ने किया था। हालांकि इन सबके बीच रंजीत अपनी फिल्म को लेकर काफी परेशान हो गए थे। जिसके चलते धर्मेंद्र ने रंजीत से बात की। और अपनी फिल्म में रेखा की जगह अनीता राज को लेने की बात कही। इसके बाद रंजीत ने फिल्म की कास्ट ही बदल दी। रंजीत ने फिल्म में विनोद खन्ना और फराह नाज को लिया। लेकिन इन सबके बाद भी फिल्म बुरी तरह पिट गई। जिसके चलते रंजीत अमिताभ को इसकी वजह मानते है। रंजीत का कहना है कि रेखा ने अमिताभ के लिए वो फिल्म छोड़ दी थी। ये भी पढ़ें:- न रेखा, न जया बल्कि ये लड़की थीं अमिताभ बच्चन का पहला प्यार, जिसके प्यार में पागल थे बिग-बी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here