49 साल उम्र में जब नीना गुप्ता ने लिया शादी का फैसला तो मसाबा की ऐसी थी प्रतिक्रिया, मंगेतर के लिए यह थी शर्त

0
29
nina vivek masaba

मुम्बई। बाॅलीवुड के सितारों की जिन्दगी हमेशा चर्चा में रही हैं । नीना गुप्ता की लव लाइफ चर्चा में होने के विशेष कारण हैं। छोटी उम्र में बिना शादी के मां बनने की उनकी कहानी कई औरतों के लिए प्रेरणा का जरिया बनी है। नीना गुप्ता ऐसी अभिनेत्री हैं जो बिना शादी के ही मां बनी थीं। साथ ही उन्होंने साबित करके दिखाया है कि जब भी जिंदगी ने उनके आगे परेशानियां रखीं, उन्होंने डटकर उनका सामना किया। प्रत्येक परेशानी, तन्हाई से जीत कर निकलीं। तमाम मुश्किलों, झंझावातों को देखने के बाद नीना गुप्ता ने 49 साल की उम्र में विवेक मेहरा से शादी की थी। अब उनकी जिन्दगी बहुत अच्छी गुजर रही है।

nina vivek

ऐसे हुआ था इलू-इलू,
अभिनेत्री नीना गुप्ता की शादी करने की कोई तैयारी नहीं थी। जवानी के दिनों में कुंवारी मां बनने और बेटी की अकेले परवरिश करने के बाद उन्हें जिंदगी में अकेलापन आने लगा था। वह इस अकेलेपन से बाहर निकलना चाहती थीं। उन्हें महसूस होने लगा था जिन्दगी साथ-साथ होनी चाहिए। इस बारे में नीना गुप्ता ने खुलासा भी किया था और अपने फैंस को किसी शादीशुदा मर्द से दिल ना लगाने की सलाह भी दी थी। अभिनेत्री नीना गुप्ता की जिंदगी के अकेलेपन को दूर करने के लिए विवेक मेहरा करीब आते गये। नीना ने भी उन्हें पास आने का खूब मौका दिया। नीना और विवेक की मुलाकात साल 2002 में एक फ्लाइट में हुई थी। विवेक दिल्ली में बतौर चार्टर्ड अकाउंटेंट काम करते हैं। फ्लाइट में मिलने के बाद दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई और मिलने लगे। विवेक अपनी पत्नी से अलग हो गए थे और यह बात उन्हें नीना को बताने में हिचकिचाहट हो रही थी। वह बता नहीं पा रहे थे कि वह अपनी पत्नी से दूर हो चुके हैं।

nina gupta 3

49 की उम्र में नीना ने रचाई शादी

नीना गुप्ता और विवेक मेहरा का यह नया रिश्ता लगभग छह सालों तक चला था। 2008 में विवेक का उनकी पहली पत्नी से तलाक फाइनल हो गया। उसी साल जुलाई में नीना गुप्ता यूएस में एक रिश्तेदार की शादी में गई थीं। नीना गुप्ता को नहीं पता था कि यह ट्रिप उनकी जिंदगी बदलकर रख देगी। यूएस में जा कर विवेक ने नीना को प्रपोज किया। यूएस में ही दोनों ने वहीं शादी कर ली। ज्ञात हो कि विवेक ने सब कुछ योजनाबद्ध तरीके से रखा था। उन्हें बस नीना की हां का इंतजार था।

नीना की शादी पर मसाबा ने कही ये बात
नीना ने एक साक्षात्कार में बताया था कि 49 साल की उम्र में शादी करने का फैसला जब उन्होंने किया तो उनकी बेटी मसाबा गुप्ता यह सुनकर हैरान हुई थीं। उसे विश्वास ही नहीं हो रहा था कि मां शादी करने वाली हैं। मसाबा ने मां नीना से सवाल किया था कि ‘आखिर आप ऐसा क्यों करना चाहती हो?‘ इस पर नीना गुप्ता ने मसाबा को समझाया कि ‘इस समाज में सम्मान पाने के लिए शादी करना जरूरी होता है। अकेलापन ठीक नहीं है। नीना ने यह भी बताया था कि मसाबा ऐसी बेटी हैं, जो अपनी मां की खुशी के लिए कुछ भी कर सकती है। नीना को पता था कि शादी के लिए भी मसाबा इनकार नहीं करेंगी। हालांकि नीना गुप्ता ने यह भी माना कि उनके लिए ये बातें बेटी से शेयर करना थोड़ा अजीब था लेकिन आगे की जिन्दगी के लिए इसे स्वीकारना ही था।

नीना गुप्ता ने यह भी बताया था कि वह इस बात को लेकर काफी क्लियर थीं कि जो भी उनसे शादी करेगा उसे मसाबा को भी स्वीकार करना होगा। हमारा पुरा परिवार होगा। नीना ने कहा था कि यह ऐसी चीज थी, जिसके लिए वह किसी भी हाल में समझौता करने को तैयार नहीं थीं। नीना के जीवन में सबसे अहम उनकी बेटी मसाबा ही रही हैं। नीना चाहती थीं कि कोई उनकी जिंदगी में आए भी तो वह मसाबा को खुले दिल से स्वीकार करे।

ये भी पढ़ेंः-‘सच कहूं तो’ के बाद नीना गुप्ता ऐसे कर रही वर्क फ्राम होम, मुक्तेश्वर की पहाड़ियों से ‘कुछ-कुछ होता है’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here