आप मांग में सिंदूर क्यों लगाती हैं? जब राष्ट्रपति ने रेखा से किया था सवाल, मिला था ये जवाब

7728
bollywood actress rekha sindoor reason

66 साल की खूबसूरत अप्सरा रेखा. जो बॉलीवुड की एक ऐसी हसीना हैं जिनकी खूबसूरती बढ़ती उम्र के साथ बढ़ती ही जा रही है. रेखा जहां जाती हैं सबकी नजरें उन पर ठहर जाती हैं. लंबे काले बाल, खूबसूरत चेहरा और चमकती आंखें. हर किसी को अपनी तरफ आकर्षित करती हैं. लेकिन इसके अलावा जो सबसे ज्यादा लोगों को आकर्षित करता है वो है उनकी मांग का सिंदूर. जो वो किसके लिए लगाती हैं कोई नहीं जानता. रेखा के सिंदूर के बारे में कई तरह की बातें कही जाती हैं. मगर असली सच्चाई खुद रेखा ही जानती हैं. रेखा का सिंदूर इतना फेमस है कि एक बार देश के तत्कालीन राष्ट्रपति नीलम संजीवा रेड्डी ने भी उनसे सवाल पूछ लिया था.

ये भी पढ़ेंः- शादी के 6 महीने बाद रेखा हो गई थीं विधवा, पति मुकेश संग यूं शुरू हुई थी Love Story

बॉलीवुड की हसीन अप्सरा
रेखा ने लंबे समय तक बॉलीवुड में काम किया है और फिल्मों के अलावा निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्खियों में रही हैं. रेखा अपने सिंदूर, अमिताभ बच्चन के साथ इश्क और पति मुकेश अग्रवाल की आत्महत्या को लेकर खूब चर्चाओं में रह चुकी हैं. रेखा के जीवन पर लिखी यासिर उस्मान ने अपनी किताब लिखी.rekha unseen pictures जिसका नाम है ‘रेखा : द अनटोल्ड स्टोरी’. इस किताब में रेखा की जिंदगी से जुड़े कई पहलुओं के बारे में बताया गया है और इसी बुक में उस किस्से का भी जिक्र किया गया है. जब देश के तत्कालीन राष्ट्रपति नीलम संजीवा रेड्डी ने रेखा से उनके सिंदूर के बारे में सवाल किया था.

सिंदूर पर रेखा से हुआ था सवाल
यासिर उस्मान ने अपनी किताब में लिखा है, 1982 में ‘उमराव जान’ फिल्म में बेहतरीन अदाकारी को लेकर रेखा को नेशनल फिल्म अवॉर्ड (बेस्ट एक्ट्रेस) से नवाजा गया था. इस कार्यक्रम में तत्कालीन राष्ट्रपति नीलम संजीवा रेड्डी भी शामिल हुए थे औरrekha life story and sindoor यहीं उन्होंने रेखा से पूछा था कि, आप मांग में सिंदूर क्यों लगाती हैं ? इसके जवाब में रेखा ने कहा था कि जिस शहर से मैं आती हूं वहां सिंदूर लगाना फैशन है.

ऋषि कपूर की शादी में हुआ था बवाल
रेखा की मांग में पहली बार सिंदूर हर किसी ने 1980 में देखा था. उस समय वह चर्चित एक्टर ऋषि कपूर और नीतू कपूर की शादी में शिरकत करने पहुंची थीं. लेकिन जब सबने उनकी मांग में सिंदूर देखा तो हर कोई हैरान रह गया. सबसे दिलचस्प बात ये थी किbollywood love triangle rekha jaya amitabh उस शादी में जया बच्चन भी पति अमिताभ के साथ पहुंची थीं और उनकी हालत बुरी हो गई थी. जितने भी कैमरे नीतू-ऋषि की तरफ थे वो रेखा के आने के बाद उनको ही कैप्चर कर रहे थे. वैसे यही वो समय था जब रेखा का नाम अमिताभ बच्चन के साथ जुड़ा था और दोनों के इश्क की चर्चा हर जगह थीं.

रेखा के दुपट्टे से फांसी
रेखा ने मुकेश अग्रवाल से शादी की थी और उन्होंने शादी के कुछ समय बाद ही रेखा के ही दुपट्टे से फांसी लगा ली थी. पति की मौत के बाद हर जगह रेखा को वैंप कहा जाने लगा था.rekha mukesh agrawal know marriage story सबकी नजरों में पति की मौत की जिम्मेदार रेखा थीं. गुस्से में लोगों ने रेखा की फिल्म ‘शेषनाग’ के पोस्टर पर कालिख तक पोत दी थी. काफी लंबे समय के बाद ये मामला शांत हुआ था.

ये भी पढ़ेंः- लाख मनाने पर नहीं माने थे अमिताभ बच्चन, गुस्से में जया ने रेखा को मारा था थप्पड़