Tuesday, January 19, 2021
Home मनोरंजन जब अमिताभ बच्चन ने बताया पाकीजा के फव्वारों वाले दृश्य की हकीकत

जब अमिताभ बच्चन ने बताया पाकीजा के फव्वारों वाले दृश्य की हकीकत

मुम्बई। फिल्मों के दृश्यांकन के दौरान सेट सजाये जाते हैं। सेट सजाने और शुटिंग के दौरान कुछ अविस्मरणीय यादें भी जुड़ जाती हैं। उन्हीं यादों के पिटारे से अमिताभ ने पाकीजा फिल्म के कुछ पलों को याद किया है। अमिताभ बच्चन ने पाकीजा के बारे में बताया कि जब फिल्म की शुटिंग हो रही थी तब फव्वारों में गुलाब जल का इस्तेमाल किया गया था। pakizaकेबीसी प्रतिभागी अफसीन नाज से एक सवाल में उन्होंने पूछा था कि उर्दू शब्द पाकीजा का क्या अर्थ होता है। इसी दौरान अमिताभ बच्चन ने फिल्म के स्टार्स राजकुमार और मीना कुमारी की भी तारीफ की। अमिताभ बच्चन ने फिल्म के बारे में बताते हुए फव्वारे के सामने मीना कुमारी नृत्य वाले दृश्य का भी जिक्र किया। उन्होंने फिल्म के सभी पक्ष की तारीफ किया। इस दृश्य के बारे में बताते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा कि गाने में जो फव्वारे मीना कुमारी के पीछे दिख रहे थे। उनसे पानी नहीं बल्कि वास्तव में गुलाब जल निकल रहा था।

अयह भी पढेंः-सुमोना को ग्रीन लॉन्ग ड्रेस में देख फैंस रह गए दंग, दिखा कपिल शर्मा की ‘भूरी’ का बोल्ड अंदाज

अमिताभ बच्चन ने कहा कि उन फव्वारों में डायरेक्टर कमाल अमरोही ने गुलाब जल भरवाया था। मेघनाद देसाई की किताब के मुताबिक इस फिल्म के लिए मीना कुमारी ने सिर्फ 1 रुपये फीस ली थी। यह उनकी आखिरी फिल्म थी और इसके रिलीज होने के कुछ सप्ताह बाद ही मीना कुमारी की मौत हो गई थी। इस फिल्म की कहानी भी कमाल अमरोही ने ही लिखी थी। अमिताभ ने बताया कि यह फिल्म 1972 में रिलीज हुई थी। मीना कुमारी और राजकुमार के अलावा अशोक कुमार और नादिरा भी लीड रोल में थे। इस फिल्म को पूरा होने में 16 साल का समय लगा था जो बहुत लम्बा था।

आज भी इस फिल्म को लोग खूब पसंद करते हैं। अमिताभ बच्चन अकसर फिल्मों से जुड़े किस्से भी केबीसी में पूछते रहे हैं। उन्होंने एक अंक में शोले को लेकर बड़ा खुलासा करते हुए कहा था कि मूवी में धर्मेंद्र ने गुस्से में असली गोली चला दी थी जो उनके कान के करीब से होते हुए निकली थी। ज्ञात हो कि हाल ही में अमिताभ बच्चन के ट्विटर पर 45 मिलियन फॉलोअर हुए हैं। अमिताभ गेम शो के दौरान सकारात्मक जानकारी साझा करते हैं जो दर्षकों को काफी पसन्द आती है।

अयह भी पढेंः-दीपिका पादुकोण ने अपने ब्रेकअप को लेकर किया खुलासा, कहा-‘रंगेहाथ पकड़ने के बाद भी दिया दूसरा मौका’

Most Popular