रेखा की इस हरकत पर गुस्सा हो गए थे अमिताभ बच्चन, सरेआम मारा था थप्पड़

120
amitabh bachchan slapped rekha

जब भी सिनेमा जगत की प्रेम कहानियों के बारे में बात होती है. तो सदाबहार रेखा (Rekha) और महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का नाम लिस्ट में सबसे ऊपर होता है. भले ही दोनों ने सार्वजनिक रूप से कभी कुछ कहा नहीं. लेकिन इनके इश्क के चर्चे खूब होते हैं. शादीशुदा होते हुए भी अमिताभ बच्चन रेखा के प्यार में पागल थे. दोनों मन ही मन एक-दूसरे से बहुत प्यार करते थे. लेकिन जीवन में आए एक तूफान ने इनके बीच दूरियां पैदा कर दी और ये जोड़ी अलग हो गई. दोनों की कहानी आज भी एक अनसुलझी पहेली है. एक जमाना ऐसा भी था जब अमिताभ ने सरेआम रेखा को थप्पड़ मार दिया था.

जड़ दिया था थप्पड़
बात 1981 की है जब एक ईरानी डांसर की वजह से अमिताभ बच्चन ने रेखा को जोरदार थप्पड़ मार दिया था वो भी सबके सामने. उस समय फिल्म लावारिस की शूटिंग चल रही थी. फिल्म का फेमस सॉन्ग, ‘अपनी तो जैसे तैसे…’ जो आज भी काफी फेमस हैं. इस सॉन्ग में ईरानी मूल की डांसर नेली ने परफॉर्म किया था.amitabh-rekha love story old जिस वक्त शूटिंग चल रही थीं तब ऐसी खबरों ने जोर पकड़ा था कि, अमिताभ की डांसर के साथ नजदीकियां बढ़ रही हैं. जब बात फैली और रेखा तक पहुंची तो वह सेट पर ही अमिताभ पर भड़क गई. दोनों के बीच काफी लड़ाई हुई और जब रेखा काफी मनाने के बाद भी शांत नहीं हुई तो अमिताभ ने साइड ले जाकर उन्हें थप्पड़ मार दिया.

ये भी पढ़ेंः- जब 13 साल छोटे एक्टर के साथ रेखा ने दिए थे ऐसे सीन, ओमपुरी के साथ की थी सारी हदें पार

रेखा ने उठाया बड़ा कदम
अमिताभ बच्चन का गुस्सा देख रेखा इतनी नाराज हो गई थीं कि, उन्होंने मन ही मन अमिताभ के साथ काम करने नहीं करने का मन बना लिया था. तभी यश चोपड़ा की फिल्म सिलसिला की शूटिंग भी शुरू होने वाली थी और रेखा ने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया था.amitabh-rekha romance old क्योंकि, इस फिल्म में लीड रोल में अमिताभ ही थे. पर यश चोपड़ा के काफी मनाने के बाद रेखा मान गई थीं. फिल्म सिलसिला के बाद अमिताभ और रेखा कभी साथ नजर नहीं आए. इसका जिक्र रेखा के जीवन पर लिखी गई किताब में भी किया गया है.

ये भी पढ़ेंः- 11 साल बड़ी रेखा का पीछा करते थे सलमान, खुद बताया था कुंवारेपन का राज