जब अंडरटेकर से भिड़े थे अक्षय, मौत के मुंह में जाते-जाते बचे थे ‘खिलाड़ी’ कुमार

137
akshay fight

अक्षय कुमार बॉलीवुड के एक्शन हीरो हैं उन्होंने बॉलीवुड में कई धमाकेदार फिल्मों दी है। जिसमें फैंस को जबरदस्त एक्शन देखने को मिला है और आज इसी ‘खिलाड़ी’ का जन्मदिन हैं। अक्षय कुमार आज अपना 53वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। अक्षय कुमार के फैंस ये जानते हैं कि उनका असली नाम राजीव हरिओम भाटिया हैं। अक्षय कुमार के पिता एक आर्मी ऑफिसर रहे है। अब तक अक्षय कुमार ने अपनी फिल्मों में कई खतरनाक स्टंट किए है लेकिन एक फिल्म में स्टंट सीन के दौरान ‘खिलाड़ी’ कुमार की जान भी खतरे में पड़ गए थी। तो आज हम आपको एक्टर के बर्थडे पर उसी सीन के बारे में बताते है।

अक्षय कुमार आज तक अपनी फिल्मों के दौरान कई स्टंट सीन में चोटिल हुए है लेकिन एक फिल्म में स्टंट सीन करते हुए एक्टर की गर्दन टूटते-टूटते बची थी और ये फिल्म थी ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी।’ film इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एक सीन में ऐसा कुछ हुआ। जिससे अक्षय कुमार की गर्दन टूट सकती थी। हुआ यूं था कि इस फिल्म में एक सीन था जिसमें अक्षय कुमार को अंडरटेकर से फाइट करनी थी फाइट के दौरान अक्षय कुमार को अंडरटेकर को उठाकर फेंकना था।

इस फाइट सीन को शूट करने के लिए अक्षय कुमार ने 350 पाउंड वजनी अंडरटेकर को उठाया। लेकिन ऐसा करने से एक्टर की गर्दन पर जरूरत से ज्यादा वजन पड़ गया। जिससे उनकी गर्दन मुड़ गई। कहा जाता है film 3 कि इस स्टंट सीन के दौरान अक्षय कुमार की गर्दन टूट भी सकती थी लेकिन बाल-बाल एक्टर बच गए थे ये भी सच है कि दर्शकों ने अक्षय कुमार और अंडरटेकर के इस फाइट सीन को काफी पसंद किया था।

साल 1996 में अक्षय कुमार की फिल्म ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ 6 करोड़ के बजट में बनी थी लेकिन इस फिल्म ने उस वक्त 25 करोड़ कमाए थे। जो कमाई का बड़ा आंकड़ा था। film 2 इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा रेखा, रवीना टंडन, गुलशन ग्रोवर और WWE सुपरस्टार अंडरटेकर ने भी अहम किरदार निभाया था।

ये भी पढ़ें:-अक्षय कुमार को ;गे; समझती थी उनकी होने वाली सास, ट्विंकल से शादी के लिए रखी थी बड़ी शर्त