बॉलीवुड एक्ट्रेस मुमताज की हो गई मौत? जानिए क्या है इस खबर की पूरी सच्चाई

0
4749
Mumtaz-viral-news

सोशल मीडिया (social media) के इस दौर में कई लोग इतना आगे बढ़ चुके हैं कि, झूठी अफवाहें फैला देते हैं. जिससे न सिर्फ लोगों को परेशानी होती है बल्कि उस इंसान को भी तकलीफ होती है जिसके बारे में झूठी खबर फैलाई जा रही हो. अब हाल ही का ये मामला देख लीजिए जब मौत की अफवाह उड़ने के बाद जानी-मानी बॉलीवुड एक्ट्रेस मुमताज (mumtaz) ने कहा है कि, मैं मरी नहीं हूं.

मैं मरी नहीं हूं..
दरअसल, बीते दिनों उनकी मौत की खबर फैली तो लोग उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने लगे. यह देख खुद एक्ट्रेस को सबके बीच आना पड़ा और अपने जिंदा होने का सबूत दिखाना पड़ा. एक्ट्रेस ने अपनी मौत की अफवाहों के बीच एक वीडियो संदेश जारी किया है. जिसमें वह हमेशा की तरह अच्छी भली-चंगी दिख रही है.

मुमताज की बेटी तान्या माधवनी ने अपनी मां का वीडियो शेयर किया. जिसमें एक्ट्रेस कह रही हैं कि, ‘दोस्तों, मैं आप सबसे बहुत प्यार करती हूं और देखिए, मैं मरी नहीं हूं, मैं जिंदा हूं.mumtaz जितना लोग बुढ्ढी कह उतनी बुढ्ढी नहीं हूं. आप लोगों की प्रार्थना की वजह से अब भी मैं अच्छी नजर आती हूं.’

मुमताज की बेटी ने यूजर्स से की अपील
वीडियो को शेयर करते हुए एक्ट्रेस की बेटी तान्या ने यूजर्स से अपील करते हुए लिखा कि, मेरी मां स्वस्थ हैं और खुश हैं इसलिए उन्हें इन झूठी खबरों से राहत दें. तान्या ने लिखा, ‘मेरी मां की तरफ से उनके प्रशंसकों के लिए संदेश! उनके निधन की एक और खबर इस वक्त चर्चा में है, वह स्वस्थ हैं और अपनी जिंदगी को बहुत ही अच्छे से जी रही हैं. उनकी जिन तस्वीरों को इंटरनेट पर फैलाकर उन्हें बूढ़ी बताया जा रहा है, वह तब की है जब वह कैंसर का शिकार हुई थीं. अब मेरी मां स्वस्थ होने के साथ-साथ खुश और खूबसूरत भी हैं. इसलिए उन्हें इन सबसे राहत दें वह 73 साल की हैं.’

कैंसर का हुई थीं शिकार
बता दें, साल 2000 में मुमताज ब्रेस्ट कैंसर का शिकार हो गई थीं. लंबा इलाज चलने के बाद मुमताज ने कैंसर से जंग जीत ली और पूरी तरह स्वस्थ हो गई. फिलहाल मुमताज लंदन में ही हैं और उनकी दो बेटियां हैं. बड़ी बेटी नताशा की शादी फिरोज खान के बेटे फरदीन से हुई है वहीं उनकी छोटी बेटी तान्या रोम में रहती हैं. मुमताज का हिंदी सिनेमा जगत में अहम योगदान रहा है. mumtaz 1उन्होंने चाइल्ड एक्ट्रेस के रूप में साल 1958 में फिल्म सोने की चिड़िया से डेब्यू किया था. इसके बाद मुमताज ने बहुत सी हिट फिल्में दीं और उस दौर के फेमस एक्टर राजेश खन्ना के साथ भी 10 फिल्मों में काम किया. मुमताज अब भी उसी तरह सुंदर लगती हैं जिस तरह सालों पहले लगती थीं. उन्होंने साल 1974 में बिजनेसमैन मयूर माधवानी से शादी की थी.

ये भी पढ़ेंः- नवाज ने इस एक्ट्रेस के बारे में खुद खोले ऐसे राज, सुनकर चौंक जाएंगे आप, बोले- इसके साथ..