20 साल बड़े एक्टर ने बेकाबू होकर काटे थे माधुरी दीक्षित के होंठ, निर्देशक ने दिए थे 1 करोड़ रुपये

5794
vinod khanna madhuri dixit lip kissing

बॉलीवुड इंडस्ट्री में जब भी कोई नया कलाकार अपनी करियर की शुरुआत करता है तो उसे एक नहीं बल्कि कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. कई बार तो ऐसा भी होता है जब नए कलाकारों की कोई कद्र ही नहीं करता या कहें कि, उनकी बिल्कुल सुनी नहीं जाती और पैसों की अकड़ दिखाई जाती है. ऐसा ही एक वाक्या धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित (madhuri dixit) के साथ हुआ था. 90 के दशक में माधुरी दीक्षित का सिक्का खूब चलता था पर शुरुआत में उनके साथ भी कुछ ऐसा हुआ था जब 20 साल बड़े एक्टर के साथ माधुरी को इंटीमेट सीन देना पड़ा था और निर्देशक के सामने गिड़गिड़ाने पर भी सीन काटा नहीं गया था और बाद में माधुरी की खूब आलोचना हुई थी.

जब निर्देशक के सामने गिड़गिड़ाई माधुरी
दरअसल, बात 1988 की है जब माधुरी फिल्म निर्देशक फिरोज खान के साथ ‘दयावान’ में काम कर रही थीं. इस फिल्म में लीड रोल एक्टर विनोद खन्ना थे. फिल्म का गाना ‘आज फिर तुमपे प्यार आया है’ की जब शूटिंग हुई तो बहुत सारे इंटीमेट सीन फिल्माए गए. इस फिल्म में विनोद खन्ना और माधुरी का एक किसिंग सीन भी था जो काफी लंबा था.madhuri vinod lip kissing इसी सीन को लेकर सबसे ज्यादा बवाल मचा था क्योंकि, विनोद माधुरी से पूरे 20 साल बड़े थे ऐसे में खुद माधुरी ने निर्देशक से इस सीन को हटाने के लिए कहा था. लेकिन फिरोज खान चाहते थे कि, इंटीमेट सीन हो और हुआ भी वही. फिल्म रिलीज होते ही माधुरी और विनोद खन्ना के किसिंग सीन पर बवाल मचना शुरू हो गया.

मिले थे 1 करोड़ रुपये
माधुरी ने वैसे तो सीन करने से साफ मना किया था और सीन शूट होने के बाद भी फिरोज खान से मिन्नतें की थीं कि, वह सीन काट दे. पर फिरोज खान ने दबाव बनाते हुए माधुरी को वो नोटिस भेजा जिसमें उन्हें इसी सीन के लिए 1 करोड़ रुपये दिए गए थे. सीन के लिए जो रकम माधुरी को दी गई थी वो उस दौर के हिसाब से काफी ज्यादा थी और वो सीन हटाया नहीं गया. सीन की वजह से माधुरी को शर्मिंदिगी भी उठानी पड़ी थी और बाद में उन्हें अपने ही किए पर गुस्सा भी आया. पर वक्त के साथ-साथ माधुरी उन बातों को भूल गई.

काट लिए थे माधुरी के होंठ
माधुरी ने वक्त के साथ बीती बातों को जरूर भुला दिया था. लेकिन फिल्म दयावान का किस सीन बॉलीवुड के इतिहास का सबसे लंबा किसिंग सीन था. सीन को लेकर एक किस्सा काफी फेमस है और इसकी चर्चा भी खूब होती है. दरअसल, जब सीन शूट किया जा रहा था तो विनोद खन्ना इतने बेकाबू हो गए थे कि, माधुरी के होंठ तक काट लिए थे. जिस पर माधुरी की हालत बेहद खराब हो चुकी थी और यही कारण था कि वह सीन हटवाना चाहती थीं. विनोद की इस हरकत के बाद दोनों के बीच बातचीत बंद हो गई थी पर बाद में खुद विनोद ने उनसे माफी मांगी थी. लेकिन निर्देशक फिरोज खान ने उसी सीन को सबसे ज्यादा हाईलाइट किया जिसका नतीजा ये हुआ कि, फिल्म की कहानी कुछ नहीं होने के बावजूद उसे शानदर ओपनिंग मिली थी.

ये भी पढ़ेंः- जब 13 साल छोटे एक्टर के साथ रेखा ने दिए थे ऐसे सीन, ओमपुरी के साथ की थी सारी हदें पार