माधुरी दीक्षित को Kiss करते हुए बेकाबू हो गए थे विनोद, काट दिए थे होँठ

0
136109
bollywood-actor-vinod-khanna

6 अक्टूबर 1946 में पाकिस्तान के पेशावर में जन्म लेने वाले विनोद खन्ना का आज 73वां जन्मदिन है। आज भले ही विनोद खन्ना हम सबके बीच में नहीं है। लेकिन, उनके किरदार और एक्टिंग के लिए फैंस अब भी उन्हें याद करते हैँ। वैसे तो विनोद ने अपने करियर की शुरुआत विलने के किरदार से की थी। इसके बाद वो हीरो बन गए थे। उस दौर में विनोद खन्ना को सुपरस्टार माना जाता था। विनोद ने अपने करियर में करीब 150 से अधिक फिल्में की। अब भी हर कोई उनके बारे में जानना की चाह रखता है। तो चलिए विनोद के 73वें जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनसे जुड़े कुछ खास किस्से।

‘मन का मीत’ फिल्म से करियर की शुरुआत करने वाले विनोद ने इस फिल्म में विलेन का किरदार किया। इसके बाद 1971 में सोलो लीड रोल में फिल्म ‘हम तुम और वो’ में काम किया। लेकिन, विनोद को ‘मेरे अपने’ फिल्म से अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल हुई। 1999 में तो विनोद को फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गया था। विनोद ने बॉलीवुड शहशांह अमिताभ बच्चन के साथ भी काम किया। पर कहते हैं कि, समय एक जैसा नहीं रहता और ऐसा ही कुछ विनोद के साथ भी हुआ जब उन्होंने अपनी पत्नी गीतांजली से 1985 में तलाक लिया। तलाक के बाद विनोद अकेलेपन के कारण अपना मानसिक संतुलन खो बैठे। पर जब उन्हें एक बार फिर से वही पुरानी सफलता मिलने लगी तो उन्होंने दूसरी शादी की। जिससे लोगों को एक बार फिर से अपना सुपरस्टार देखने को मिला। विनोद की दूसरी शादी से उन्हें एक बेटा और एक बेटी भी है।

विवादों में रहा विनोद खन्ना का करियर
बॉलीवुड इंडस्ट्री में कुछ ना कुछ ऐसा जरूर होता है जिसकी वजह से एक्टर्स की लाइफ विवादों से घिर जाती है। कुछ ऐसा ही विनोद के साथ भी हुआ। Times Now में प्रकाशित खबर के अनुसार फिल्म ‘दयावान’ के समय विनोद खन्ना ने माधुरी दीक्षित के साथ इंटीमेट सीन दिया। vinod-madhuriइस सीन को करते हुए विनोद इतने बेकाबू हो गए कि, माधुरी के होंठ तक काट लिए। और जब फिल्म रिलीज हुई तो दोनों की खूब आलोचना हुई। हालांकि, इस सीन पर माधुरी दीक्षित को आज भी काफी पछतावा है। क्योंकि, विनोद माधुरी से पूरे 20 साल बड़े थे। हालांकि, पहले तो माधुरी इस सीन के लिए तैयार ही नहीं थी। लेकिन, बाद में तैयार हो गई थी। पर जब इंटीमेट सीन में उनके साथ वैसा हुआ तो काफी असहज हो गई थीँ। Read also:- जब विनोद खन्ना को झूठे बर्तन से लेकर टॉयलेट पड़ा था धोना, जाने वजह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here