Sunday, January 17, 2021

विद्या बालन को कभी कहते थे ‘मनहूस’ तो कभी ‘मोटी’, आज करती हैं सबके दिलों पर राज

बॉलीवुड की बोल्ड और बिंदास अभिनेत्री विद्या बालन (Vidya Balan) का आज 42वां बर्थडे है। विद्या का जन्म 1 जनवरी 1979 को मुंबई में एक साउथ फैमिली में हुआ। बचपन से ही विद्या को फ़िल्मी दुनिया में जाने का शौक था। विद्या जब सातवीं क्‍लास में थीं तब उन्होंने माधुरी दीक्षित को फिल्म ‘तेजाब’ के एक-दो-तीन गाने में नाचते हुए देखा था उसी समय से उन्होंने बॉलीवुड में जाने का मन बना लिया। विद्या कई कठिनाईयो के बाद बॉलीवुड में आज जानी मानी एक्ट्रेस बन गई।

इसे भी पढ़ें:-कैलेंडर के लिए विद्या बालन ने उतारे थे कपड़े, सरेआम बताए थे बेडरूम के राज

कभी 'मनहूस' कभी 'मोटी'...इंडस्ट्री ने की थी विद्या की आलोचना, जानें स्ट्रगल के दिनों में कैसे काटती थी एक-एक दिन...एक्ट्रेस में से एक विद्या बालन आज अपने करियर, शोहरत और टॉप अभिनेत्रियों की लिस्ट शामिल हैं। मगर यहां तक पहुंचने का उनका सफर बहुत कठिन था। सबसे पहले विद्या बालन जीटीवी के कॉमेडी शो ‘हम पांच’ में राधिका माथुर के रोल में दिखीं, मगर इससे उन्हें ज्यादा पहचान नहीं मिल पाई। एक वक्त ऐसा भी था जब विद्या बालन को फिल्म इंडस्ट्री के लोग मनहूस मानने लगे थे। तब उन्हें कोई काम नहीं देता था। लेकिन जब उन्हें फिल्म ‘परिणिता’ में काम मिला उसके बाद सब कुछ बदल गया। उन्होंने 2012 में फिल्म प्रोड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर से शादी कर ली थी। रिपोर्ट्स की मानें तो विद्या करीब 188 करोड़ की मालकिन हैं।

vidya-balan-birthday-specialविद्या बालन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि मैं जब शुरुआत में फिल्मों में संघर्ष कर रही थीं, तब मुझे साउथ इंडियन इंडस्ट्री के अभिनेता मोहनलाल के साथ मलयालम फिल्म मिली थी। लेकिन कुछ ऐसा हुआ कि फिल्म बंद हो गई जिसके बाद मुझे मनहूस कहा जाने लगा। एक साउथ इंडियन मूवी की कास्टिंग से पहले मेरे जन्म का वक्त भी मांगा गया था। उन्होंने कई एड में भी काम किया। इन टेलेविज़न एड में से ज्यादातर विज्ञापनों का निर्देशन प्रदीप सरकार द्वारा किया गया। उसके बाद 2003 में विद्या बालन बंगाली फिल्म ‘भालो थेको’ में अहम किरदार में नजर आईं थीं।

vidya-balan-unknown-facts जिसके बाद साल 2005 में फिल्म ‘परिणिता’ में अहम किरदार निभाने के बाद से ही विद्या बालन की लाइफ ही बदल दी। फिल्म ‘भूल भुलैया’ से लेकर ‘द डर्टी पिक्चर’ के बोल्ड अंदाज तक, या फिर फिल्म ‘कहानी’ में विद्या ने जान भर दी। उनको नेशनल अवॉर्ड से लेकर कई अवॉर्ड मिले हैं। फिल्म ‘तुम्हारी सुलु’ जोकि साल 2017 में आई थी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी थी। जिसके बाद विद्या ने अपने नाम का डंका बॉलीवुड में मचा दिया। बता दें इन दिनों विद्या दक्षिण और हिंदी फिल्मों के प्रोजेक्ट्स में व्यस्त हैं।

इसे भी पढ़ें:- ऐश्वर्या के सामने कपिल शर्मा ने किया खुलासा, सरकार को देते हैं इतने करोड़ टैक्स

Stay Connected

1,097,072FansLike
10,000FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles