वरुण धवन, आलिया भट्ट और श्रद्धा कपूर को लगेगा करोड़ों का झटका, घट जाएगी फिल्मों की फीस! जानें वजह

0
133
alia bhatt

कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से बॉलीवुड को तगड़ा झटका लगा है। 31 मार्च से ही बॉलीवुड इंडस्ट्री पूरी तरह बंद है। वहीं सिनेमाघरों में उससे पहले ही ताले लग गए थे। जिस वजह से माना जा रहा है कि अब तक बॉलीवुड को लगभग 800 करोड़ का झटका लगा है। जिस वजह से प्रोड्यूसर्स को करोड़ों का नुकसान हुआ है तो साथ ही कलाकारों तक भी पैसा नहीं पहुंच रहा है। इसी के चलते अब बॉलीवुड इंडस्ट्री को फिर से पटरी पर लाने के लिए अब एक्टर्स और एक्ट्रेसेस को अपनी फीस में कटौती करनी पड़ रही है लेकिन महज छोटे कलाकारों को ही नहीं, बल्कि बड़े सुपरस्टार को भी अब अपनी फीस में कटौती करनी होगी।

बॉलीवुड में अब तक कार्तिक आर्यन, तापसी पन्नू, दीपिका पादुकोण और माधुरी दीक्षित जैसे कलाकारों ने ये ऐलान किया है कि वह इस संकट के समय में अपनी फीस में कटौती करने के लिए तैयार है। ऐसे समय में हम अपनी इंडस्ट्री के साथ खड़े है। इस दौरान कार्तिक आर्यन ने सबसे पहले फीस कम करने का ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि अपनी फिल्म के हित के लिए उन्हें जो भी सामूहिक समझौता करना पड़ेगा, वह करेंगे। वहीं माधुरी दीक्षित का कहना है कि इस समय में हमें निर्माताओं का साथ देने की जरूरत है। हम चाहते है कि काम फिर से शुरू हो जाए। फिर चाहे उसके लिए हमे फीस ही कम करनी पड़े। वहीं तापसी पन्नू ने भी इस दौर से निकलने के लिए फीस कम करने का ऐलान किया था।

हालांकि अब तक किसी भी खान, कपूर, कुमार और बच्चन का फीस कटौती पर बयान नहीं आया। लेकिन ये भी सच है कि सिर्फ सीनियर एक्टर्स जैसे आमिर खान, शाहरुख खान, सलमान खान, अक्षय कुमार, अमिताभ बच्चन को ही अपनी फीस में कटौती नहीं करनी पड़ेगी बल्कि रणवीर सिंह, रणबीर कपूर, वरुण धवन, आलिया भट्ट और श्रद्धा कपूर जैसी कलाकारों को भी फीस में कमी करनी पड़ेगी। इंडस्ट्री के जानकारों का मानना है कि अगर ये स्टार्स अपनी फीस कम नहीं करते। तो बॉलीवुड में प्रोड्यूसर्स के पास कई सारे विकल्प है और वो किसी और को अपनी फिल्म में ले लेंगे। इसी वजह से कलाकारों को ये समझना होगा कि अभी बिजनेस नहीं हो रहा।

वहीं कई जानकारों का मानना है कि कोरोना वायरस की वजह से थियेटर्स नहीं खुल रहे और अगर सरकार ने थियेटर्स को खोलने की इजाजत दे भी दी। तो एकदम से लोग फिल्मे देखने नहीं आएंगे। जिससे साफ है कि फिल्मों को कम बजट में बनाया जाएगा। इसी वजह से अब कलाकारों को भी अपनी फीस कम करनी होगी। क्योंकि बॉलीवुड में फिल्म का 50 से 60 फिसदी हिस्सा सितारों की फीस में जाता है। बता दें कि बॉलीवुड में ‘ए लिस्ट’ के कलाकारों की फीस 30 से 80 करोड़ रुपये तक है।

ये भी पढ़ें:-नाना पाटेकर ने की सुशांत राजपूत के परिवार से मुलाकात, बताया बॉलीवुड का कड़वा सच