Categories
मनोरंजन

‘वैंप’ किरदार बन गई थी असल जिंदगी, थप्पड़ पड़ने के बाद जमकर रोई थीं एक्ट्रेस, जानें वजह

फिल्मी जगत में कई ऐसी हस्तियां रही या हैं, जिन्हें पर्दे पर देखने के बाद असल जिंदगी में भी लोगों ने उन्हें उनके किरदार की ही नजरों से देखा. आज हम बात करेंगे 70 के दशक की मशहूर अभिनेत्री बिंदु की, जिन्होंने वैम्प किरदार में जबरदस्त छाप छोड़ी. आज एक्ट्रेस बिंदु का 79वां जन्मदिन है. उनके इस जन्मदिन के खास मौके पर हम उनके बारे में कुछ ऐसी अनसुनी बातें आपसे बताएंगे जिसके बारे में शायद ही आप जानते होंगे. दरअसल निगेटिव किरदार में अकसर नजर आने वाली बिंदु के फिल्मी सफर की शुरूआत अच्छे रोल के साथ हुई थी. लेकिन जब उन्होंने वैंप किरदार निभाना शुरू किया तो लोगों ने उन्हें उस किरदार में ही खूब प्यार दिया. लेकिन असल जिंदगी में इस रोल ने उन पर क्या छाप छोड़ी आज उसके बारे में भी हम आपको बताएंगे.

ये भी पढ़ें:- चीर हरण के बाद आधे घंटे तक रोती रही थीं महाभारत की द्रौपदी, जानें सेट पर क्या हुआ था रूपा गांगुली के साथ

दरअसल एक्ट्रेस बिंदु ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत साल 1970 में फिल्म ‘कटी पतंग’ से की थी. इसके बाद उन्होंने कुल 150 बॉलीवुड फिल्मों में काम किया. सफर की पहली फिल्म ‘कटी पतंग’ में ही बिंदु अपने कैबरे डांस के लिए खूब पॉपुलर हुईं. Actress binduइस फिल्म के बाद चैलेंज के तौर पर उन्होंने कई फिल्मों में इस डांस को किया. इसके बाद नकारात्मक किरदारों के चलते बिंदु ने लोगों के बीच खूब सुर्खियां बटोरीं. यहां तक कि कई बार फिल्मफेयर के लिए नामांकन भी मिला.

ये भी पढ़ें:- धर्मेंद्र से पहले जीतेंद्र करते थे हेमा मालिनी को पसंद, शादी करने मद्रास भी चले गए थे, फिर ऐसी उलझी थी कहानी

लेकिन बिंदु का ये किरदार उनकी असल जिंदगी पर भी छोप छोड़ेगा शायद इसका अंदाजा उनको नहीं था. कहा जाता है कि अपने नकारात्मक किरदार के कारण बिंदु को लोगों से अजीबो-गरीब ताने सुनने को मिलते थे. यहां तक कि कई बार लोग इस कदर हद पार कर देते थे कि बहुत ज्यादा परेशान हो जाती थीं. इसके बाद भी कुछ लोग जो उन्हें असलियत में जानते थे वो यही कहते थे कि बिंदु अपने फिल्मी किरदार से असल जिंदगी में बिलकुल अलग हैं. Actress binduआपको बता दें कि एक बार बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में खुद बिंदु ने खुलासा करते हुए कहा था कि वो अपनी बहन के बच्चों के साथ फिल्म देखने के लिए गई थीं. उसी फिल्म में उन्होंने निगेटिव मां का किरदार निभाया था. फिल्म देखने के दौरान बच्चे उन्हें (बिंदु) ही देख रहे थे. इसके बाद आखिर में बच्चों ने उनसे पूछ ही लिया कि, ‘बिन्दु आंटी आप हमारे साथ तो ऐसा नहीं करती फिर फिल्म में ऐसा क्यों करती हो?’

ये भी पढ़ें:- फोटोशूट के वक्त रवि शास्त्री को दिल दे बैठी थीं अमृता सिंह, सगाई भी हो गई थी, लेकिन एक मजाक से टूटा था रिश्ता!

बिंदु ने इंटरव्यू में एक और खुलासा करते हुए कहा था कि कई बार जब वो निगेटिव रोल निभाती थीं और उन्हें किसी के साथ उस दौरान बुरा व्यवहार करना पड़ता था तो उन्हें खुद बड़ा अजीब लगता था. Actress binduआगे उन्होंने कहा कि एक बार तो फिल्म में बच्चे को थप्पड़ मारना था. जिस सीन को शूट करने के बाद वो जमकर रोई थीं. इस फिल्म का नाम ‘अमर प्रेम’ था. जिसमें वो सौतेली मां का किरदार निभा रही थीं.

ये भी पढ़ें:- रामायण में ‘सीता’ बनी दीपिका चिखलिया नहीं पहनती थी छोटे कपड़े , इस बात से लगता था डर