बांग्लादेश से भी बद्तर हुई भारत की GDP, उर्मिला मातोंडकर बोली- ‘तनिष्क माफी मांग में बिजी’

192
urmila matondkar (1)

भारत की सकल घरेलू आय (GDP of India) वैसे भी कुछ खास अच्छी नहीं थी, लेकिन कोरोना काल की वजह से और खराब हो गई। स्थिति ऐसी हो गई है कि अब देश की अर्थव्यवस्था ने पड़ोसी देश बांग्लादेश को भी पीछा छोड़ दिया है। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत की प्रति व्यक्ति जीडीपी बांग्लादेश देश भी बद्तर हो गई है। इस रिपोर्ट के बाद से देश भर में जीडीपी को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं। जनता केंद्र सरकार पर सवाल खड़े कर रही हैं। इसी को लेकर एक्ट्रेस और कांग्रेस नेता उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने सरकार पर तंज कसा है।

यह भी पढ़े- BB14: एक्स कंटेस्टेंट पारस छाबड़ा का पवित्रा पुनिया पर निशाना, ‘मेरी नकल कर रही हैं, अच्छा हुआ कि..’

उर्मिला मातोंडकर ने IMF की रिपोर्ट पर सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया की है और खराब अर्थव्यवस्था और तनिष्क ऐड को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। उर्मिला मातोंडकर ने ट्वीट कर लिखा, ‘अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष, यानी आईएमएफ ने अनुमान लगाया है कि प्रति व्यक्ति जीडीपी के मामले में बांग्लादेश भारत को पीछे छोड़ने के नजदीक पहुंच गया है, पर हमें क्या, हम तनिष्क माफी मांग और सेक्युलरिज्म के मायने निकालने में व्यस्त रहते हैं, जयहिंद।’

उर्मिला मातोंडकर का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। उनके इस ट्वीट पर यूजर्स जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। बता दें कि, IMF की रिपोर्ट के मुताबिक, चालू वित्त वर्ष में भारत की प्रति व्यक्ति जीडीपी में 10.3 फीसदी की गिरावट आएगी। अभी प्रति व्यक्ति जीडीपी के मामले में भारत बांग्लादेश से भी नीचे आ जाएगा। चालू वित्त वर्ष के दौरान भारत की प्रति व्यक्ति जीडीपी 1,877 (करीब 1,37,594 रुपये) डॉलर रह जाएगी। इस साल भारतीय अर्थव्यवस्था में 10.3 फीसदी की गिरावट का अनुमान जताया है।

यह भी पढ़े- जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहें रानी मुखर्जी के हीरो, पूजा भट्ट ने मदद की लगाई गुहार