अब तक ‘बिग बॉस’ में रहा टीवी की बहुओं का जलवा, इस बार भी ये एक्ट्रेस है मजबूत दावेदार

Bigg Boss 14 (1)

टीवी का फेमस रियल्टी शो बिग बॉस 14 अब अपने सफ़र के अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है। आगामी वीकेंड में 14वें सीज़न की समाप्ति हो जाएगी। इस समय बिग बॉस के घर में जो बचे 5 फाइनलिस्ट हैं, वो हैं- रूबीना दिलैक, राखी सांवत, राहुल वैद्य, अली गोनी और निक्की तम्बोली। यदि बिग बॉस के पिछले सीज़ंस के विनर्स की बात करें तो 13 में से 6 बार बिग बॉस की ट्रॉफी किसी टीवी अभिनेत्री ने ही जीती है। तो वहीं इस बार के बिग बॉस 14 में रूबीना दिलैक भीतर और मजबूत दावेदार के रूप में उभरकर सामने आ रही हैं। हालांकि, विनर कौन होगा ये तो फ़िनाले एपिसोड में ही पता चल पाएगा।

इसे भी पढ़ें:-Video: मां बनने के बाद पहली बार नाचीं Sapna Chaudhary, नए अंदाज ने लूटे लाखों दिल

आज हम आपको बता देते हैं उन टीवी अभिनेत्रियों के बारे में, जिन्हें आपने कई धारावाहिकों में बहू, भाभी या फिर सास के रोल करते हुए देखा होगा और उसके बाद उन्हें बिग बॉस के घर में ट्रॉफी उठाते हुए भी नजर आई होंगी। हैरानी वाली बात है कि बिग बॉस के इतिहास में एक दौर ऐसा भी आया, जब लगातार चार सीजंस की विनर टीवी अभिनेत्री रहीं।

बिग बॉस की पहली ट्राफी उठाने वाली टीवी अभिनेत्री श्वेता तिवारी बनीं, जिन्होंने 2010-11 में आये चौथे सीज़न में ट्राफी अपने नाम कर ली। उससे पहले श्वेता को कसौटी ज़िंदगी की शो में प्रेरणा का किरदार निभाकर फेमस हो गयीं थीं। बिग बॉस शो में उन्होंने एक करोड़ की इनामी राशि जीती थी।

साथ ही बिग बॉस सीज़न 5 की विजेता भी टीवी की दुनिया से आयीं। जूही परमार ने 2011-12 में बिग बॉस 5 को जीता था। जूही ने टीवी रिश्ते, यह जीवन है और कुमकुम जैसे शोज़ में काम किया। जूही ने भी एक करोड़ की धनराशि जीती थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by GAUAHAR KHAN (@gauaharkhan)

उर्वशी ढोलकिया कसौटी ज़िंदगी की शो में कोमोलिका के रोल से लोगों के दिलों में अपनी एक अलग जगह बना ली थीं। वे 2012-13 में बिग बॉस 6 की विजेता बनकर 50 लाख रुपये इनामी राशि अपने नाम कर ली थी।

2013 में प्रसारित हुए बिग बॉस का सातवां सीज़न में गौहर ख़ान ने 50 लाख रुपये की धनराशि जीती और साथ ही विनर भी बनीं। गौहर ने हाल ही में शादी की हैं और उन्होंने टीवी और फ़िल्मों में काफ़ी काम किया है। साथ ही गौहर 2012 में अर्जुन कपूर की डेब्यू फ़िल्म इशकज़ादे में भी नज़र आयी थीं।

गौहर के बाद बिग बॉस में टीवी एक्ट्रेस के जीतने में लम्बा गैप रहा और फिर 2017-18 में आये 11वें सीज़न में टीवी की फेमस अंगूरी भाभी यानी शिल्पा शिंदे ने बिग बॉस की ट्रॉफी जीती। बिग बोस में शिल्पा ने 50 लाख रुपये इनाम जीते थे। इस सीजन में शिल्पा की विकास गुप्ता से फाइट काफ़ी फेमस हुई। शिल्पा ऑल्ट बालाजी की वेब सीरीज़ पौरुषपुर में फीमेल लीड किरदार में नज़र आ चुकी हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dipika (@ms.dipika)

सीज़न 12 यानी 2018 में छोटे पर्दे की फेमस बहू दीपिका कक्कड़ ने अपने नाम कर लिया था। मगर उन्हें 30 लाख रुपये ही मिले थे। दीपिका ने टीवी का फेमस शो ससुराल सिमर से लोकप्रियता हासिल की थी। दीपिका ने कहां हम कहां तुम शो में भी काम किया था। बिग बॉस सीजन में दीपिका और श्रीसंत के बीच कांटे का मुकाबला था मगर अंत में बाजी दीपिका कक्कड़ ने ही मारी। दीपिका ने बिग बॉस के घर में दमदार खेल दिखाया, यही कारण है कि टीवी की इस फेमस बहू के लिए उनके फैंस ने भी जमकर वोट किए थे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dipika (@ms.dipika)

यदि रूबीना दिलैक शो जीतती हैं तो बिग बॉस के सफ़र में शो जीतने वाली अभिनेत्रियों की संख्या 7 हो जाएगी। रूबीना दिलैक टीवी की फेमस अभिनेत्री हैं और शक्ति- अस्तित्व के एहसास की शो में उन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग की है। ये शो टीवी पर काफ़ी लम्बा चला था।

इसे भी पढ़ें:- 12 साल छोटे ब्वॉयफ्रेंड से शादी करेंगी मलाइका अरोड़ा, मम्मी-पापा से मिले अर्जुन कपूर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *