कोरोना महामारी के बीच ऑस्कर ऑवार्ड को लेकर आई ये खबर, लिया जा सकता है बड़ा फैसला

0
29

कोरोना वायरस के कहर के चलते अभी सब कुछ चौपट हो चुका है। सभी कल कारखाने बंद हो चुके हैं। इंडस्ट्री छोटी हो या फिर बड़ी सबकुछ इससे बुरी तरह प्रभावित है। ऐसा ही कुछ हाल मनोरजंन उद्योग का भी है। फिल्मी इंडस्ट्री हो या फिर टीवी इंडस्ट्री सारी शूटिंग का काम ठप हो चुका है। अब इन सबके के बीच फिल्म उद्योग का सबसे बड़ा ऑवार्ड माने जाने वाले ऑस्कर ऑवार्ड को लेकर भी एक बड़ा फैसला सामने आया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, फरवरी में होने वाले 93वें ऑस्कर अवॉर्ड को स्थगित करने के बारे में एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड सांसेज ने विचार किया है। बताया जा रहा है कि यह जानकारी सूत्रों के हवाले से मिली है। अभी इसके बारे में कुछ-भी पुख्ता तौर पर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

ये भी पढ़े :कोरोना वायरस से बचने के लिए अक्षय कुमार ने दी मजेदार सलाह, पल-भर में वायरल हुआ पोस्ट

बता दें कि ऑवार्ड सेरेमनी की शुरूआत 1929 में हुई थी। माना जा रहा है कि 28 फरवरी को 2021 को ऑस्कर ऑवार्ड की तारीख मुकर्रर हुई थी, मगर अब माना जा रहा है कि इसे स्थगित कर दिया गया है। फिलहाल तो यह अभी अनौपचारिक तौर पर ही कहा जा रहा है। अभी तक इसे लेकर औपचारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई है। मालूम हो कि अभी बीते दिनों ही ऑस्कर के नियमों में बदलाव की घोषणा हुई थी। उस दौरान अकादमी के अध्यक्ष डेविड रूबिन ने कहा था कि इस बात के बारे में बहुत जल्द ही पता चल जाएगा कि कोरोना वायरस नामक महामारी को मद्देनजर रखते हुए 2021 का ऑस्कर टेलीकास्ट कैसे बदलेगा।

इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि आगे चलकर क्या परिदृश्य होता है। इसे लेकर अभी कुछ भी कहना मुश्किल है। गौरतलब है कि अभी पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर बरप रहा है। जिसके चलते सारी फिल्मों की शूटिंग ठप हो चुकी है। तैयार हो चुकी फिल्मों की रिलीट डेट को लेकर अभी संशय बना हुआ है, जिसके बाद अब ऑस्कर ऑवार्ड को लेकर यह कयास जताए जा रहे हैं।

ये भी पढ़े :घर बैठे महानायक ने बॉलीवुड और टॉलीवुड सितारों के साथ बनाई शॉर्ट फिल्म, दिया बड़ा संदेश