फिल्मों में अमिताभ बच्चन के बचपन का किरदान अदा करने वाला ये मासूम बच्चा, अब हो गया एक्टिंग से दूर

बाल कलाकार के बोलने से ही फिल्मों में जाना आती है। ऐसा ही एक चाइल्ड आर्टिस्ट है, जिन्होंने बड़े-बड़े फिल्म स्टार के साथ काम किया है और लोगों को हैरान किया है।

0
381

बॉलीवुड जगत में कई ऐसे बाल कलाकार हैं जिन्होंने अपनी मासुमियत से सभी के दिलों में जगह बनाई। चाइल्ड आर्टिस्ट का होना फिल्मों में बहुत ही अलग और जरूरी होता है।बाल कलाकार के बोलने से ही फिल्मों में जाना आती है। ऐसा ही एक चाइल्ड आर्टिस्ट है, जिन्होंने बड़े-बड़े फिल्म स्टार के साथ काम किया है और लोगों को हैरान किया है।

यह बच्चा निभा चुका है अमिताभ के बचपन का रोल

वह बच्चा जिन्होंने अमिताभ बच्चन के बचपन का रोल अदा किया है उनका नाम है विशाल देसाई। अधिकतर 70 के दशक की फिल्मों में विशाल देसाई को बाल कलाकार के तौर पर देखा जा सकता है। उन्होंने अपने मासूमियत से हरविशाल देसाई किसी को अपना दीवाना बना लिया था अधिकतर महानायक के बचपन की भूमिका उन्होंने निभाई है। विशाल देसाई बहुत बदल चुके हैं और काफी बड़े भी हो गए।

क्या करते हैं विशाल

बता दें कि विशाल देसाई को मास्टर बिट्टू के नाम से जाना जाता था। वह बिग बी की हर फिल्म में दिखाई देते थे उन्होंने बहुत बड़ी बड़ी फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम किया है। इन फिल्मों में चुपके-चुपके, अमर अकबर एंथनी, याराना जैसी फिल्में भी शामिल है। लेकिन जब से विशाल बड़े हुए हैं उनको फिल्मों में नहीं देखा गया है आइए जानते हैंविशाल देसाई वह करते क्या हैं। उनका लुका पूरी तरीके से बदल चुका है, तो वहीं अब फिल्मों में नहीं दिखाई देते हैं। लेकिन अब वह असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम कर रहे हैं। विशाल ने अमिताभ बच्चन की फिल्म बाबुल, भगवान, भूतनाथ जैसी बड़ी फिल्मों को असिस्ट किया हुआ है।

फिल्मों के अतिरिक्त विशाल ने टेलीविजन सीरियल को भी बतौर असिस्टेंट निर्देशक के पद पर काम किया। उन्होंने बॉलीवुड की एक्ट्रेस हेमा मालिनी की सीरियल कामिनी दामिनी ने भी बढ़िया काम किया और मनोरंजन चैनल के क्रिएटिव निदेशक बने। विशाल देशाई बहुत सारी फिल्मों और टीवी सीरियल को असिस्ट करते हैं।

Read More-Shehnaaz Gill ने KGF Chapter 2 की तारीफ में किया ट्वीट, केजीएफ टीम मेंबर ने किया शुक्रिया