Friday, December 3, 2021

बॉलीवुड की इस अभिनेत्री को प्रेग्नेंसी के समय झेलनी पड़ी थी आर्थिक तंगी, बेटी ने किया खुलासा

Must read

- Advertisement -

बॉलीवुड की दिग्गज कलाकारों में से एक अभिनेत्री नीना गुप्ता (Neena Gupta) इन दिनों सुर्खियों का हिस्सा बनी हुई हैं. अभी कुछ समय पहले ही उन्होंने ऑटोबायोग्राफी ‘सच कहूं तो’ (Sach Kahun To) को रिलीज किया है. उनकी इस बायोग्राफी में ऐसी कई बातों के बारे में खुलासा हुआ, जिनके बारे में पता चलते ही सभी लोग हैरान हो रहे हैं. कुछ समय पहले ही में नीना गुप्ता (Neena Gupta) की बेटी मसाबा (Masaba Gupta) ने मां की आत्मकथा की किताब के एक भाग को सोशल मीडिया (social media) पर शेयर किया है, जिसको इस समय सोशल मीडिया पर काफी लोग लाइक कर रहे हैं.

- Advertisement -

इसे भी पढ़ें-भाईजान के बाद अब मीका सिंह के पीछे पड़े Kamal Rashid Khan, सिंगर ने दिया करारा जवाब

एक समय में गरीबी से लड़ रही थी नीना गुप्ता

नीना गुप्ता (Neena Gupta Autobiography) की ऑटोबायोग्राफी में कई ऐसे खुलासे हुए जिसके बाद उनके फैंस उनके जीवन के बारे में और बाते जानने के काफी उत्सुक हो गये है. इन सब में सबसे ज्यादा जो एक्साइटेड हैं, वो है नीना की बेटी मसाबा. हाल ही में मसाबा (Masaba Gupta Instagram) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट परमां की किताब के कुछ हिस्से को शेयर किया हैं, जिसमें बताया गया है कि एक समय ऐसा भी था जब नीना की प्रेगनेंसी के समय आर्थिक तंगी से जूझ रही थी.

किताब में छलका नीना का दर्द

नीना (Neena Gupta Book) की इस किताब के अंश में लिखा है, ‘मैं उस समय बहुत परेशान रहने लगी थी जब मेरी डिलीवरी डेट पास आ रही थी, क्योंकि मेरे अकाउंट में पैसे बहुत कम थे. मैं नॉर्मल डिलीवरी ही करवा सकती थी क्योंकि इसका खर्च सिर्फ 2,000 रुपये था. मुझे पता था कि अगर मैंने सी-सेक्शन (ऑपरेशन) करवाया तो मैं मुश्किल में पड़ जाऊंगी, क्यों इसका खर्च लगभग 10,000 रुपये था. खुशकिस्मती से, डिलीवरी से कुछ दिन पहले ही मेरे अकाउंट में टैक्स रिम्बर्समेंट के 9,000 रुपये आ गए थे और मेरे बैंक अकाउंट में 12,000 रुपये हो गए थे. अच्छा हुआ यह पैसा आ गया, क्योंकि मेरे डॉक्टर ने कहा था कि मुझे सी-सेक्शन ही करवाना पड़ेगा.’ इन पैसों के बाद ही नीना बेटी मसाबा को जन्म दे पाईं.

मां नीना के लिए बेटी मसाब ने नोट में लिखी ये बात

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Masaba (@masabagupta)

मां की किताब के एक हिस्से को शेयर करते हुए मसाबा (Masaba Gupta) ने कैप्शन में लिखा कि ‘जब मैं पैदा हुई तो मेरी मां के बैंक खाते में सिर्फ 2000 रुपए थे. वक्त पर आए एक टैक्स रीइंबर्समेंट ने उस अमाउंट को बढ़ा कर 12,000 कर दिया और मैं तो निश्चित रूप से एक सी-सेक्शन वाला बच्चा थी. जब मैंने मां की जीवनी पढ़ी, तो मुझे बहुत सी चीजों के बारे में पता चला और कई मुश्किलों के बारे में भी जिनसे उन्हें गुजरना पड़ा. मैं अपने जीवन के हर एक दिन बहुत मेहनत करती हूं और कभी भी अपने हक की चीज किसी को मारने नहीं देती हूं, सिर्फ यही सुनिश्चित करने के लिए कि मुझे दुनिया में लाने के लिए उन्होंने जो किया, मैं उनका कर्ज चुका सकूं, वो भी ब्याज के साथ.’

बता दें कि नीना गुप्ता (Neena Gupta) और वेस्टइंडीज क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स (Vivian Richards) बहुत दिनों तक रिलेशनशिप में थी. इन दोनों की हैं मसाबा (Masaba Gupta) .लेकिन नीना गुप्ता और विवियन रिचर्ड्स लंबे समय तक एक साथ नहीं रह पाए और इनका ब्रेकअप हो गया. अपनी बेटी की परवरिश नीना ने अकेले ही की है. अभी कुछ साल पहले ही नीना ने विवेक मेहरा (Vivek Mehra) से शादी की है और अपनी लाइफ में आगे बढ़ी.

इस फिल्म के द्वारा किया था कम बैक

बातचीत के दौरान नीना गुप्ता ने बताया कि फिल्म इंडस्ट्री में उनका अनुभव बुरा नहीं रहा है. 80 के दशक में वह कई ऐसी फिल्मों का हिस्सा रही है, जिनको काफी सराहा गया. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड की दुनिया को कुछ दिनों के लिए अलविदा बोल दिया. साल 2018 में आई फिल्म बधाई हो के माध्यम से नीना गुप्ता ने एक बार फिर से बॉलीवुड में एंट्री की.

इसे भी पढ़ें-अपनी शादी को राज बना इन बॉलीवुड सेलेब्स ने दुनिया को दिया धोखा, सीक्रेट खुलने पर हुई आफत

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article